जियो और सोडेक्सो ने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ावा देने के लिए सहभागिता की

जियोमनी और सोडेक्सो किराने की दुकानों, रेस्तरां और कैफेटेरिया जैसे बिक्री के रिटेल प्वाइंट पर डिजिटल लेनदेन को सक्षम बनाएगा

मुंबई, 12 अप्रैल 2018: रिलायंस जियो और सोडेक्सो, जो कर्मचारी लाभ में अग्रणी हैं, ने आज भारत की डिजिटल परिवर्तन को गति देने के लिए अपनी साझेदारी की घोषणा की। जियो और सोडेक्सो भारतीयों के लिए एक समृद्ध डिजिटल लाइफ इकोसिस्टम बनाने के लिए एक-दूसरे की ताकत और पेशकशों का लाभ उठाएंगे।

जियोमनी, जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित पीपीआई वॉलेट है, ने सोडेक्सो मील कार्ड्स के साथ इंटीग्रेशन की है जिससे यूजर्स के जियोमनी खाते को सोडेक्सो मील कार्ड के माध्यम से मोबाइल आधारित भुगतान की सुविधा मिलेगी। ये साझेदारी सोडेक्सो के माध्यम से डिजिटल भुगतान स्वीकार करने की सुविधा प्रदान करते हुए देश भर में किराने की दुकानों, किरना, रेस्तरां और कैफे जैसे हजारों सोडेक्सो मर्चेंट्स को सक्षम करेगी।

सोडेक्सो के प्रोप्रराइटरी मील बेनिफिट सॉल्यूशन, सोडेक्सो मील पास को जियोमनी एप्प से जोड़ा जा सकता है, जिससे यात्रा के दौरान त्वरित भुगतान किया जा सकता है। यह पूरे भारत में जियोमनी के तेजी से बढ़ते उपयोगकर्ता-आधार के लिए एक अतिरिक्त डिजिटल लेनदेन विकल्प होगा। उपभोक्ताओं को अब भोजन और गैर-अल्कोहल पेय खरीदने के लिए सोडेक्सो का फिजिकल कार्ड नहीं लेना होगा। वे बस सोडेक्सो मील कार्ड बैलेंस को जियोमनी एप्प में जोड़ सकते हैं और सफर के दौरान भी लेनदेन शुरू कर सकते हैं। दोनों ब्रांडों द्वारा प्रस्तुत सेवाओं को अपनाने के लिए जियो और सोडेक्सो एक साथ काम करना जारी रखेंगे।

इस सहभागिता पर बाते करते अनिरबान एस.मुखर्जी, बिजनेस हेड, जियोमनी ने बताया कि ‘‘जियो सोडेक्सो के साथ साझेदारी से आगे बढ़ने के लिए हर भारतीय को डिजिटल टेक्नोलॉजी को विकसित करने के फायदों को पूरा करने के लिए आगे प्रोत्साहित करेगा और उन्हें डिजिटल लाइफ को पूरी तरह से जीने की अनुमति मिलेगी। ये एकीकरण भारत में जियोमनी और सोडेक्सो, दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधा और नए डिजिटल लेनदेन विकल्प लाएगा। आगे बढ़ने से दोनों ब्रांड मुख्य शक्तियों का लाभ उठाने, सहयोग बढ़ाने और भारत की बढ़ती डिजिटल पारिस्थितिक तंत्र में अपनी पहुंच और उपस्थिति का विस्तार करेंगे।

स्टेफेन मिशेलिन, सीईओ सोडेक्सो बेनिफिट्स एंड फायर्ड सर्विसेज इंडिया ने कहा, ‘‘सोडेक्सो में, हम अपने प्रोपराइटरी नेटवर्क के भीतर सोडेक्सो मील कार्ड का इस्तेमाल करने के तरीकों का विस्तार करके उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करते हैं। हमारा प्रयास हमारे 30 लाख दैनिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिटेल अनुभव को बेहतर बनाने के लिए किया गया है। इस साझेदारी के साथ, जियोमनी के एमपीओएस सिस्टम हेल्थ, छोटे व्यापारियों के बीच खाद्य और गैर-खाद्य पदार्थों को अलग करने में मदद करेगा, जो देश में एक सुसंगत भोजन लाभ समाधान के रूप में सोडेक्सो की स्थिति को और मजबूत करेगा।’’

ये सॉल्यूशन पहले ही मुंबई में शुरू किया गया है और उपभोक्ता प्रतिक्रिया बेहतरीन रही है। समय-समय पर राष्ट्रीय स्तर पर सभी सोडेक्सो स्वीकार करने वाले व्यापारियों पर जियोमनी समाधान सक्षम हो जाएगा। जियोमोनी और सोडेक्सो के बीच यह साझेदारी, दोनों ही अपने-अपने स्थान पर नेताओं के रूप में सामने आती हैं, उच्च स्तर के डोमेन विशेषज्ञता पूरे देश के भुगतान परिदृश्य में एक बड़ा बदलाव लाएगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड: परिचय
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) सभी प्रमुख मानकों के आधार भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की कम्पनी है। इसका टर्नओवर 31 मार्च, 2017 तक 330,180 करोड़ रुपए यानी 50.9 अरब डॉलर, नकद लाभ 42,800 करोड़ रुपए (6.6 बिलियन डॉलर) और शुद्ध लाभ 29,901 करोड़ रुपए (4.6 बिलियन डॉलर) रहा।

आरआईएल ’’वर्ल्ड लार्जेस्ट कॉर्पोरेशंस‘‘ की फॉर्च्यून ग्लोबल 500 में शामिल होने वाली भारत की पहली निजी क्षेत्र की कम्पनी है और इसकी वर्तमान रैंकिंग 203 है। वहीं रिलायंस मुनाफे के हिसाब से विश्व की प्रमुख 200 कंपनियों में से 110वें स्थान पर है। आरआईएल ‘फोर्ब्स ग्लोबल 2000’ रैकिंग वर्ष 2017 में 106वें स्थान पर है और भारतीय कंपनियों में से शीर्ष पर है। वहीं लिंक्डइन की ‘टॉप कंपनीज व्हेअर इंडिया वॉन्ट्स टू वर्क नॉऊ (2017)’ में कंपनी की 107वीं रैंकिंग है। आरआईएल की गतिविधियां हाईड्रोकार्बन खोज एवं उत्पादन, पेट्रोलियम रिफाइनिंग एवं मार्केटिंग पेट्रोकैमिकल्स, रिटेल और 4जी डिजिटल सर्विसेज आदि क्षेत्रों में जारी हैं।

जियोमनी: परिचय
जियोमनी, आपके सरल, स्मार्ट और सुरक्षित एक-एप समाधान पर हर रोज लेनदेन के लिए है। यह सिर्फ एक वॉलेट से बहुत अधिक है । यह आपको हर जगह नकदी मुक्त तरीके से भुगतान करने की शक्ति प्रदान करता है। जियोमनी के साथ, आप मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं, रिटेल भंडार पर रोजाना भुगतान कर सकते हैं, पैसे भेज सकते हैं, प्राप्त कर सकते हैं, बीमा प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं, अपने वित्त का प्रबंधन कर सकते हैं, महान सौदों प्राप्त कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

error: Content is protected !!