SC/ST आरक्षण की मांग को लेकर निषाद समाज का आंदोलन होगा तेज

मुंगेर, बेगूसराय और दरभंगा में निषाद विकास संघ निकालेगी मोटर साइकिल रैली
पटना, 23 अप्रैल 2018: निषाद विकास संघ के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सन ऑफ मल्‍लाह श्री मुकेश सहनी ने कहा कि SC/ST आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ आने वाले दिनों में अपना आंदोलन और तेज करेगा। आज पटना में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि आरक्षण की मांग को लेकर आगामी 13 मई को संघ द्वारा मुंगेर में विशाल मोटरसाईकल महारैली का आयोजन किया जाएगा। साथ ही 10 जून को बेगुसराय तथा 1 जुलाई को दरभंगा में भी आरक्षण की मांग को लेकर संघ द्वारा मोटरसाईकल महारैली निकाली जाएगी। सन ऑफ़ मल्लाह ने बताया कि इन महारैली में 75 हजार से एक लाख युवा भाग लेंगे। इसके अलावा संघ द्वारा 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस के अवसर पर पटना में संघ का ‘महिला पदाधिकारी सम्मलेन’ आयोजित किया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि 11 मार्च को मुजफ्फरपुर तथा 8 अप्रैल को मोतिहारी में विशाल मोटरसाईकल महारैली निकालकर बिहार में निषाद समाज की एकजुटता तथा बढ़ते प्रभाव का एहसास करवाया है, जिसमें मोटसाईकल महारैली में 75 हजार युवाओं ने भाग लिया था। सहनी ने कहा कि प्रदेश की सरकार बनने निषाद समाज की अहम भू‍मिका रही है। इसलिए हमें अपना अधिकार चाहिए और इसके लिए हम लड़ रहे हैं। आज बिहार के निषादों की एकजुटता सभी राजनैतिक दलों के लिए खतरा बनकर उभर रहा है।

मालूम हो कि निषाद विकास संघ द्वारा विगत 10 मार्च को एकसाथ बिहार के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर आरक्षण के लिए धरना-प्रदर्शन ने बिहार में निषाद समाज की सभी उपजातियों को आरक्षण मिलने की राह अत्यंत आसान कर दी है। अब सन ऑफ़ मल्लाह ने आगामी तिमाही में कई विशाल कार्यक्रमों के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है। आज बिहार का विशाल युवा वर्ग सन ऑफ़ मल्लाह के साथ है तथा अपनी शक्ति का एहसास करवा रहा है। उनके नेतृत्व में तेजी से गोलबंद हो रहा बिहार का मल्लाह समाज आगामी चुनाव में डिसाइडिंग फैक्टर होता दिख रहा है।

ज्ञात हो कि सन ऑफ़ मल्लाह बिहार में निषादों के लिए आरक्षण की मांग विगत तीन वर्षों से कर रहे हैं. पिछले चुनाव के समय बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निषादों को आरक्षण देने के आश्वासन के बाद सन ऑफ़ मल्लाह ने बीजेपी का साथ दिया था. मगर सरकार द्वारा अबतक इस ओर कोई खास पहल नहीं की गई है. ऐसे में बिहार के निषाद समाज में सरकार के प्रति अत्यंत रोष का माहौल है.

error: Content is protected !!