पहली मगही फिल्‍म ‘देवन मिसिर’ 6 जुलाई से सिनेमाघरों में

मगही भाषा के लोगों का इंजतार अब खत्‍म होने वाला है, जब 6 जुलाई को मगही भाषा में बनी पहली फिल्‍म ‘देवन मिसिर’ रिलीज होगी। यह फिल्‍म बिहार और झारखंड में एक साथ रिलीज होगी। ये जानकारी आज फिल्‍म के निर्माता – निर्देशक मिथिलेश सिंह ने दी। उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म को रिलीज करने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और 6 जुलाई से फिल्‍म ‘देवन मिसिर’ को प्रदर्शित किया जायेगा। टिकारी दरबार के हाजिर जवाबी हास्य सम्राट देवन मिसिर की कथा पर आधारित यह फिल्‍म लोगों को खूब हंसायेगी।

फिल्‍म ‘देवन मिसिर’ का निर्माण ‘प्रयास सिनेमा पैंथर्स व श्री विकम एंटरटेंमेंट के बैनर तले किया गया है, जिसके सबसे खास बात ये है कि पूरी फिल्‍म की शूटिंग कोडरमा, गया और पटना के आकर्षक स्थलों पर की गई है और इसके सभी कलाकार बिहार से आते हैं, जो कहीं न कहीं रंगमंच से जुड़े हैं। प्रवीण सप्पू, इंद्राणी तालुकदार, मनीष महिवाल, दीप श्रेष्ठ, उदय श्रीवास्तव, सुबंती बनर्जी, रूपा सिंह, अरविंद कुमार, बुल्लू कुमार, प्रीति सिन्हा, अनुपमा पांडेय, रूबी खातून, अजय मिंटू और सत्येंद्र संगीत नजर आयेंगे।

फिल्‍म में दर्शकों के मनोरंजन के साथ-साथ देवन मिसिर की कहानी को जीवंत बनाया गया है। यह पहली ऐसी बायोपिक भी होगी, जो ऐतिहासिक हास्य पर आधारित है। इस फिल्म के निर्माण में आधुनिक तकनीक का सहारा लिया गया है, जो फिल्‍म की प्रस्तुति को खूबसूरत बनाया है। फिल्‍म में बिहार के लोकगीत एवं संस्कृति को बेहतरीन तरीके से पिरोया गया है।

‘देवन मिसिर’ के सहायक निर्देशक रवि बबलू और प्रचारक रंजन सिन्हा हैं, जबकि फिल्म में संगीत अजीत कुमार अकेला (दिवंगत) ने दिया है। गीत हरिश्चंद्र प्रियदर्शी, सत्येंद्र स्वामी,मिथिलेश सिंह, मिथिलेश कुमार सुमन ने लिखा है. लखविंद्र सिंह लक्खा, बिजली रानी, कल्पना, इंदु सोनली, आलोक कुमार, अजीत कुमार अकेला, रघुवीर यादव और सुजीत कुमार उमा ने फिल्म के गाने को अपनी सुरीली आवाज दी है। फिल्म के सह निर्माता डॉ. रंजय कुमार और कुंदन कुमार हैं।

error: Content is protected !!