जनसुनवाई में जिला प्रषासन को लिखित दिया मॉग पत्र

छतरपुर 17 जुलाई 2018 प्रत्येक मंगलवार हो होने वाली जनसुनवाई षिविर में छतरपुर जिला के बरिष्ठ पत्रकार सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले कर्मयोगी ने आज लिखित मॉग पत्र छतरपुर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक श्री अनिल महेष्वरी अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक जयदेव कुबैर छतरपुर जिला कलेक्टर छतरपुर, जिला जन सम्पर्क अधिकारी छतरपुर के नाम जन सुनवाई के दौरान दिया जिसमें पुलिस प्रषासन से ग्रामीण एवं कस्बाई पत्रकारों की सुरक्षा के साथ यह सुझाव एवं मॉग की गई कि संबंधित थाना क्षेत्र में घटित अपराधों के बाद , अपराध का खुलासा होने पर पुलिस अपराधिओं को गिरफतार करती है , ऐसे प्रकरण को खुलासा संबंधित थाना क्षेत्र में ही क्षेत्रीय पुलिस के बरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष , ग्रामीण एवं कस्बाई पत्रकारों के समक्ष किया जाना चाहिए । संगीन या चर्चित अपराध का खुलाया जिला मुख्यालय पुलिस लाईन से मीडिया के समक्ष होना चाहिए ।
समाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले कर्मयोगी ने मॉग करते हुए कहा कि पुलिस जनता संवाद विचार गोष्ठी का आयोजन प्रत्येक थाना क्षेत्र में प्रत्येक माह में अंतिम रविवार के दिन स्थानीय प्रषासनिक अधिकारियो, गणमान्यनागरिकों, जन प्रतिनिधिओं, अधिबक्ताओं, व्यापारियो, सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों के साथ करने पर श्रीमान् व्दारा निर्णय लेना चाहिए । प्रत्येक थाना क्षेत्र में अपराधिओं को पकड़ने, साहस से कार्य करने वाले को विभागीय तौर पर जो पुरूष्कार और ईनाम दिया जाता है ऐसे पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को आम जनता के समक्ष देने से पुलिस कर्माचारियों में उत्साहवर्धन होगा तथा प्रोत्सहित करने का अवसर मिलेगा । पुलिस के जन रक्षक निर्णय, नषा, वाहन दुघर्टनाओ ,जीवन सुरक्षा एवं अपराध नियत्रंण के बारे में हाई स्कूल, हायर सेकेण्ड्री एवं कालेज के छात्र-छात्राओं के बीच जन जागरूकता अभियान पर समय समय पर कार्य होना चाहिए ।
छतरपुर जिला कलेक्टर से यह मॉग की गई कि तहसील स्तर पर अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार, नायब तहसीलदार सरकार की नीतिओं एवं प्रषासन व्दारा जन कल्याण में लिए गय निर्णय की जानकारी तहसील स्तर पर पर ही पत्रकार वार्ता आयोजित कर कस्बाई ग्राम ग्रामीण पत्रकारों को दी जावे ं सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग छतरपुर के नाम लिए मॉग पर में कहा कि मध्य प्रदेष जन सम्पर्क विभाग भोपाल व्दारा समय समय पर जिला एवं तहसील स्तर पर पत्रकारो की कार्यषालाओं का आयोजन किया जाता है । आपसे अनुरोध है कि छतरपुर जिला में ग्रामीण एवं कस्बाई पत्रकारों की संख्या अधिक है तथा तहसील स्तर पर विभिन्न समाचार पत्रों, चैनल के संवाददाता अवैतनिक रूपसे समाचार संकल्न एवं प्रकाषित प्रसारण का कार्य करते है । इसलिए विभागीय तौर पर जिला जन सम्पर्क कार्यालय व्दारा समय समय पर तहसील स्तर पर पत्रकारों की कार्यषालाओं का आयोजन कराये जाने हेतू मेरा सुझाव एवं मॉग है । उचित निर्णय लेने पर विभागीय विचार होना चाहिए ।

error: Content is protected !!