फिल्‍म ‘हिल व्‍यू विला’ 10 अगस्त को होगी रिलीज

निर्देशक प्रफुल्ल श्रीवास्तव की फिल्म ‘हिल व्यू विला’ 10 अगस्त को रिलीज होगी। ये जानकारी खुद निर्देशक प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू में दी। उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म की पूरी कहानी एक कोठी के अंदर है, मगर यह हॉरर फिल्‍म नहीं है। फिल्‍म का ट्रेलर को दर्शक बहुत पसंद कर रहे है ,बता दें कि प्रफुल्ल श्रीवास्तव इससे पहले तकरीबन एक दर्जन से अधिक शॉर्ट फिल्‍में बना चुके हैं, जिनमें पांच-छह फिल्‍मों को अवार्ड भी मिल चुका है और इनकी एनडीएटीवी प्राइम पर इनकी कुछ शॉर्ट फिल्‍में प्रसारित भी हो चुकी हैं। अभी इन्‍होंने एक और फुल लेंग्‍थ ‘मुंगेरीलाल बीटेक’ लिखी है।

फिल्‍म ‘हिल व्‍यू विला’ का कंसेप्‍ट

मेरी यह फिल्‍म भले ही लेस्बियन पृष्‍ठभूमि पर बेस्‍ड है, मगर इसमें और भी कई चीजें हैं जो फिल्‍म के साथ – साथ चलती है। बेसिकली फिल्‍म एक राइट की कहानी है, जो नोवेल राइटिंग के लिए शांत जगह देहरादून जाती है। वहां वह डिप्‍टी कमिनर के फॉर्म हाउस पर रूकती है और अपना काम शुरू करती है। उसके बाद जो होता है, वो देखने के लिए पूरी फिल्‍म देखनी होगी। फिल्‍म का कथानक एक दम नया है और इंटरेस्टिंग है, जो दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। फिल्‍म की शूटिंग देहरादून और मसूरी के बीच भारत गांव में हुई है।

लेस्बियन थीम

फिल्‍म ‘हिल व्यू विला’ का थीम लेस्बियन है। आज लेस्बियन और गे जैसी चीजों पर हम खुलकर बात कर सकते हैं, बावजूद इसके अभी भी लोग इसे एक अलग नजर से देखते हैं जबकि ये चीजें नैचुरल हैं और सदियों से है। मूलत: ये नवाबों के शौक होते थे, जो अब सामान्‍य जीवन में देखने को मिल रहे हैं। एक हद तक यह सही भी है। सबको अपना लाइफ स्‍टाइल चुनने का हक है। आज इसके लिए देश में कानून भी बन रहे हैं और लोग खुल कर बातें भी कर रहें। हमने भी इसको लेकर एक सकारात्‍मक फिल्‍म बनाई है।

फिल्‍म की कास्टिंग

‘हिल व्यू विला’ की कास्टिंग नई है, मगर काफी अच्‍छी है। फिल्‍म की मुख्‍य भूमिका में गुजरात की फेमस अदाकारा किरण आचार्य नजर आयेंगी, जो फिल्‍म में डिप्‍टी कमिश्‍नर की भूमिका में हैं। वहीं काम्‍या के किरदार में सान्‍वी खान हैं और रेडियो सिटी के आरजे विक्रम भी इस फिल्‍म की मुख्‍य भूमिका में है। यूं कहें कि फिल्‍म में नये लोगों को मौका दिया गया है, जो काफी मेहनती हैं। हमने एक टीम की तरह‍ दिन रात काम और मस्‍ती की और फिल्‍म को पूरा किया। मुझे लगता है कोई स्‍टार बड़ा तभी बनता है, जब दर्शकों का प्‍यार उन्‍हें मिलता है। इसलिए नई प्रतिभाओं को प्रमोट करें। तभी अपनी प्रतिभा के दम पर आने वाले लोग आगे चलकर स्‍टार बनेंगे। जैसे – नवाजउद्दीन सिद्दिकी, राजकुमार राव जैसे एक्‍टर इसके उदाहरण हैं। नये लोगों के साथ काम करने में तकनीकी तौर पर आती है, मगर वे काफी मेहनती होते हैं।

युवाओं को ध्‍यान में रखकर बनाया गया म्‍यूजिक

फिल्‍म का म्‍यूजिक यूथ को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है। खासकर पार्टी सौंग ‘पार्टी सारी रात’, जिसे फेमस सिंगर शाहिद माल्‍या ने गया है, को लोगों को अच्‍छा रेस्‍पांस मिल रहा है। फिल्‍म ‘हिल व्यू विला’ में एक रोमांटिक गीत भी है। बांकी चार गाने फिल्‍म के कहानी को बढ़ाने के लिए है। ये गाने भी काफी अच्‍छे हैं। फिल्‍म में म्‍यूजिक सोहराब खान ने दिया है, जो कानपुर के उभरते संगीतकार हैं। इसके अलावा प्रतीक्षा वशिष्ठ, नेहा वैष्णव, प्रियम व ऋषि विश्‍वकर्मा की आवाज में भी गाने रिकॉर्ड किये हैं हमने।

निर्माता से पूरा सपोर्ट मिला

फिल्‍म का निर्माण बांके बिहारी प्रोडक्शन और सिंघम फिल्म्स के बैनर तले किया जा रहा है, जिसके निर्माता विक्रांत श्रीवास्तव, राहुल पोरवाल व किशन जायसवाल हैं। इन्‍होंने हमें फिल्‍म के दौरान काफी सपोर्ट किया और मुझ पर ब्‍लाइंड सपोर्ट किया। उनके विश्‍वास के कारण ही हम आज फिल्‍म को रिलीज करने के लिए तैयार हैं। हम फिल्‍म को 10 अगस्त को रिलीज करेंगे। नॉर्थ में यानी दिल्ली ,यूपी और देहरादून में रिलीज करेंगे। इसलिए मैं खासकर कानपुर के दर्शकों से कहना चाहूंगा कि वे अपने शहर के कलाकारों का सपोर्ट करें। अपने शहर की फिल्‍म जरूर देखें।

error: Content is protected !!