खुर्शीद बोले- कांग्रेस के सचिन हैं राहुल गांधी

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने खुशी जाहिर करते हुए उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की है। वहीं, खुर्शीद ने आयरलैंड में हुई सविता की मौत पर दुख जताया और कहा कि वे इस मुद्दे को आयरिश सरकार के समक्ष उठाएंगे।

एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुर्शीद ने कहा कि राहुल पार्टी के सचिन तेंदुलकर है और उनकी चमक अभी फीकी नहीं पड़ी है, उनका करिश्मा अभी भी कायम है। राहुल हमेशा से कांग्रेस का चेहरा रहे हैं और उनको यह जिम्मेदारी सौंपना एक बड़ा कदम है। उनमें नेतृत्व संभालने की पूरी क्षमता है।

यह पूछे जाने पर कि राहुल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में काग्रेस को जीत दिला पाने में नाकाम रहे थे, तो उन्होंने कहा कि सचिन क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं और क्या वह जीरो पर आउट नहीं होते हैं। क्या वह हमेशा ही शतक बनाते हैं। उन्होंने कहा कि सचिन जैसे महान खिलाड़ी भी कभी बड़ी पारिया खेलते हैं तो कभी शून्य पर आउट हो जाते हैं। लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं सचिन महान खिलाड़ी नहीं है।

उन्होंने कहा कि राजनीति भी खेल के सामान ही है। कभी जीत होती है तो कभी हार। राहुल काग्रेस का चेहरा पहले से ही थे। सभी चाहते थे कि वह नेतृत्व को संभालें। नेतृत्व कैसे संभाला जाएं इस बात को राहुल से बेहतर कोई नहीं जानता है। इसलिए उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि हीरे की परख जौहरी ही करता है और देश की जनता की नजर बहुत पारखी है।

error: Content is protected !!