माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस गो भारत में लॉन्च

हमारी अभी तक की सबसे छोटी, हल्की और सबसे किफायती डिवाइस जो व्यक्तियों को कार्य करते समय विविधता और प्रदर्शन प्रदान करेगा
नई दिल्ली, दिसंबर, 2018 – माइक्रोसॉफ्ट की अभी तक की सबसे छोटी और सबसे किफायती डिवाइस, सर्फेस गो, भारत में अब एक्‍सक्‍लूसिवली फ्लिपकार्ट पर 38,599 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। केवल 522 ग्राम वजनी, 10-इंच की यह डिवाइस उन व्‍यक्तियों को जो एक विविधतापूर्ण प्रदर्शन फैक्टर की तलाश में हैं, को लैपटॉप परफॉरमेंस और टैबलेट पोर्टेबिलिटी प्रदान करता है। ज्‍यादातर बैग्स में आसानी से फिट होने वाला सर्फेस गो हमारे रोजमर्रा के कार्यों के लिए आदर्श है।
इंटेल® पेंटियम® गोल्ड प्रोसेसर 4415Y द्वारा संचालित, उपयोगकर्ता इससे किसी भी एप्लिकेशन जैसे वन नोट या नेटफ्लिक्स के स्ट्रीम वीडियोज को बहुत आसानी से लॉन्‍च करने की उम्‍मीद कर सकते हैं। इसका प्रोसेसर, जिसको प्रदर्शन, बैटरी लाइफ[1] और कम चौड़ाई सुनिश्चित करने के लिए चुना गया है, चीजों को करने के लिए पोर्टेबल पावर प्रदान करता है। सर्फस गो 9 घंटे तक की बैटरी लाइफ भी प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक ही बार चार्ज करके उनके काम की मेज से आराम कुर्सी तक लाने की सुविधा देता है।
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की कन्‍ट्री जनरल मैनेजर-कंज्‍यूमर एण्‍ड डिवाइसेज, प्रियदर्शी मोहपात्रा, ने कहा, “हम वैश्विक और भारत स्तर पर, उपभोक्ता और उद्यम दोनों में सर्फेस समुदाय में तेजी से वृद्धि से प्रोत्साहित हैं। ‘एक चीज जिसकी शुरूआत ‘एक टैबलेट जो आपके लैपटॉप की जगह ले सकता है’ के रूप में हुई थी, आज एक बहुआयामी उत्पाद परिवार का रूप ले चुका है, जिसमें से प्रत्‍येक ग्राहकों के एक अनूठे समूह की आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है और पीसी जो करता है उसको पुर्नपरिभाषित करता है। सर्फेस गो उन उपयोगकर्ताओं के लिए हमारा उत्‍पाद है जो अपने बजट में एक पोर्टेबल और बहुमुखी डिवाइस ढूंढ रहे हैं, लेकिन अपने लाइन-अप के प्रति प्रेम से समझौता किए बिना। हमारा सर्फेस लाइन-अप लोगों को और ज्‍यादा करने के लिए सशक्त बनाने के माइक्रोसॉफ्ट के मिशन को प्रदर्शित करता है।”

यात्रा के दौरान एक संपूर्ण लैपटॉप और आपकी मेज पर एक वर्कस्‍टेशन
सर्फेस गो पूर्ण विविधता प्रदान करता है जो मोड की परवाह किए बिना उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं को पूरा करता है। इसमें बिल्‍ट-इन किकस्टैंड, जो सर्फेस डिवाइस की विशेषता है, जिसमें एक पूर्ण घर्षण कब्‍जा है जो 165 डिग्री तक मुड़ सकता है। इस कब्‍जे की डिजाइन से उपयोगकर्ताओं को किसी भी कार्य के लिए एक आदर्श मिलता है: हवाईजहाज पर डिवाइस एंगल को समायोजित करने से लेकर किकस्टैंड को नीचे दबाने से लेकर अपने दोस्‍तों के साथ एक फोटो प्रिंट कर शेयर करने तक।

सर्फेस गो एक आश्चर्यजनक, कस्टम-निर्मित उच्च-रिज़ॉल्यूशन पिक्सेलसेन्स डिस्प्ले प्रदान करता है जो सर्फेस पैन[2] के साथ 4096 स्‍तर के, प्रेशर संवेदनशीलता, लो पैन पैरालैक्‍स सटीक नोट लेने के लिए, लो लेटेन्‍सी और सटीकता, ड्राइंग और कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन ऑफर करता है।
पेयर सर्फेस गो के साथ सर्फेस गो सिग्‍नेचर टाइप कवर[3] और नया सर्फेस मोबाइल माउस[4] के साथ उपयोगकर्ता कहीं भी एक पूर्ण लैपटॉप अनुभव पा सकते हैं। सिग्‍नेचर टाइप कवर ब्लैक, प्लस प्लैटिनम, बरगंडी, और कोबाल्ट ब्लू इन अल्कांटारा® में उपलब्ध है। इसकी विशेषताओं में एक पूर्ण-मैकेनिकल कीसेट, बैकलिट कीज, तेज, सहज टाइपिंग के लिए आप्टिमम स्‍पेसिंग, और सटीक नियंत्रण और नेविगेशन के लिए एक एक्‍स्‍ट्रा लार्ज ग्लास ट्रैकपैड भी है।

पूर्ण डेस्कटॉप अनुभव पसंद करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, सर्फेस डॉक[5] सर्फेस गो को एक शक्तिशाली वर्कस्टेशन के रूप में रूपान्‍तरित करता है जिससे उपयोगकर्ता पूर्ण आकार के कीबोर्ड और मल्‍टीपल बाहरी मॉनीटर से कनेक्ट करते समय उसे चार्ज कर सकते हैं।

उत्पादकता के लिए पतला, छोटा और अनुकूलित
अन्य सर्फेस डिवाइसों की भांति, सर्फेस गो में एक कस्टम कैलिब्रेटेड 3:2 डिस्प्ले है। पोर्ट्रेट मोड में, स्क्रीन को अधिकांश पाठ्यपुस्तकों के पैमाने पर पेज प्रस्तुत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है; और लैंडस्केप मोड में, यह एक पेपर बैक बुक पढ़ने की भांति पेजों को एक साथ प्रस्तुत कर सकता है। सर्फेस गो का 10-इंच का डिज़ाइन इसे रोजमर्रा के कार्यों और क्रिएशन्‍स – चाहे प्रिन्‍ट, कीबोर्ड या माउस हो के लिए छोटा और सुविधाजनक बनाता है।

उन उपयोगकर्ताओं के लिए जिन्हें वीडियो कॉल के माध्यम से कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है, सर्फेस गो में 5.0 मेगापिक्सेल एचडी कैमरा और रीयर ऑटो फोकस 8.0-मेगापिक्सेल एचडी कैमरे के साथ डयूल माइक्रोफोन हैं, जो स्काइप वीडियो कॉल को स्‍पष्‍ट बनाता है।

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वश्रेष्ठ – एक छोटे, अपितु शक्तिशाली रूप में।
सर्फेस गो एस मोड में विंडोज 10 होम के साथ आता है, जो एक जाना पहचाना, उत्पादक विंडोज अनुभव ऑफर करता है जो सुरक्षा और प्रदर्शन के लिए बना है। माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के ऐप्स का एक्‍सक्‍लूसिव उपयोग करके और माइक्रोसॉफ्ट एज के साथ सुरक्षित ब्राउजिंग करके, एस मोड में विंडोज 10 आपको प्रतिदिन तेज और सुरक्षित अनुभव प्रदान करता है।

वाणिज्यिक ग्राहक विंडोज 10 प्रो को चुन सकते हैं जो डिवाइस और इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को आधुनिक खतरों से बचाने के लिए आवश्यक व्यावसायिक सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करता है। उपयोगकर्ता विंडोज ऑटोपायलट का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें क्लाउड द्वारा सर्फेस गो को अनबॉक्स और कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। यह किसी भी आईटी विशेषज्ञता के बिना सेट अप के लिए कम चरणों में पर्सनलाइजेशन के साथ बेहतर यूजर अनुभव प्रदान करता है।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता विंडोज हैलो पर स्‍माइल का उपयोग करके लॉगऑन कर सकते हैं जिसमें उपयोगकर्ता बॉयोमैट्रिक पहचान का उपयोग करके शीघ्र और सुरक्षित साइन-इन कर सकता है। विंडोज 10 की प्रबंधनीयता और सुरक्षा विशेषताओं पर निर्मित जिस पर आईटी टीमों द्वारा भरोसा किया जाता है, सर्फेस गो माइक्रोसॉफ्ट-वैरीफाइड सिक्‍योरिटी, विंडोज डिफेंडर एंटीवायरस, मल्टीटास्किंग क्षमताओं और विश्व स्तरीय सपोर्ट के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता
सर्फेस गो अब भारत में फ्लिपकार्ट के साथ एक्‍सक्‍लूसिव साझेदारी में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है

सभी डिवाइसों की रिटेल कीमतें निम्नलिखित हैं:
उत्पाद
एमआरपी (रूपयों में)
सर्फेस गो कान्फिगरेशन्‍स
इंटेल 4415वाई, 64जीबी ईएमएमसी, 4जीबी रैम/वाई फाई
38,599
इंटेल 4415वाई, 128जीबी एसएसडी, 8जीबी रैम/ वाई फाई
50,999
एसेसरीज
सर्फेस गो सिग्‍नेचर टाइप कवर – ब्‍लैक
8,699
सर्फेस गो सिग्‍नेचर टाइप कवर – कलर
11,799

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के बारे में
माइक्रोसॉफ्ट (नैस्डैक “एमएसएफटी”@ माइक्रोसॉफ्ट) एक इंटैलिजेंट क्‍लाउड के युग और इंटैलिजेंट एज के लिए डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाता है। इसका लक्ष्य धरती के सभी लोगों और सभी संगठनों को ज्‍यादा हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है। माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में 1990 में संचालन शुरू किया था। आज, भारत में माइक्रोसॉफ्ट इकाइयों में 8,000 से अधिक कर्मचारी हैं, जो भारत के 11 शहरों – अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, नई दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, मुंबई और पुणे में बिक्री और विपणन, अनुसंधान और विकास और ग्राहक सेवाओं और समर्थन में कार्यरत हैं। माइक्रोसॉफ्ट भारतीय स्‍टार्ट-अप्स, बिजनेस और सरकारी एजेन्‍सियों को स्थानीय डेटा सेन्‍टर्स के माघ्‍यम से, ग्‍लोबल क्‍लाउड सर्विसेज प्रदान करता है। 2016 में, माइक्रोसॉफ्ट ने देश में सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों की सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपना आठ में से पहला साइबर सिक्‍योरिटी एंगेजमेंट सेन्‍टर खोला था।

अधिक जानकारी के लिए:
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया न्यूज सेंटर https://news.microsoft.com/en-in/ पर विजि़ट करें
हमें www.twitter.com/MicrosoftIndia पर फ़ॉलो करें
हमें http://www.facebook.com/MicrosoftIndia पर फ़ॉलो करें

error: Content is protected !!