हाई क्वालिटी ऑर्गेनिक फ़ूड आइटम्स का विश्वशनीय रिटेल स्टोर ‘हेल्थ 24×7’

समय के साथ बढ़ती जनसंख्या और मौसम में अनिश्चित बदलाव के चलते किसानों ने खाद सामग्री की आपूर्ति के लिए खेतों में समय से पहले फसल उगाने के नए तरीकों का ईजाद करते हुए केमिकल फर्टिलाइजर, प्रेस्टीसाइड्स और हार्मोन इत्यादि का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। आर्गेनिक फार्मिंग न होने की वजह से हमारे स्वास्थ्य पर तो गहरा असर पड़ा ही है, साथ ही साइल फर्टिलाइजर पावर और वातावरण को भी भारी नुकसान हो रहा है। ऐसे माहौल में स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि हम जितना हो सके ऑर्गनिक फ़ूड आइटम्स का ही इस्तेमाल करें। हालांकि आज कल बाजारों में बिकने वाले ज्यादातर फ़ूड आइटम ऑर्गेनिक फार्मिंग प्रक्रिया से नहीं गुजरते, जो हमारे स्वास्थ्य को सीधा प्रभावित करते हैं, हालांकि फटाफट के इस दौर में कई संस्थाएं ऐसा भी हैं जो मार्केट में पूर्णतः ऑर्गैनिक फार्मिंग से पैदा हुई खाद सामग्रियों को उपलब्ध कराने में जुटी हुई हैं।

इंदौर स्थित हेल्थ 24×7 पिछले लंबे समय से लोगों के स्वास्थ्य को बिगड़ने से बचाने में छोटी सी भूमिका निभा रही है। हेल्थ 24×7 पूरी तरह ऑर्गनिक फ़ूड आइटम्स में डील करती है। संस्था अपनी खाद सामग्रियों की क्वालिटी को बरकरार रखने के लिए ऑर्गनिक फार्मिंग, प्रोसेसिंग और पैकेजिंग के प्रत्येक चरणों को हाई क्वालिटी के मानकों पर टेस्ट करती है। हेल्थ 24×7 को एक ऐसे रिटेल स्टोर के तौर पर भी देखा जा सकता है जो आपकी जरुरत और स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए विभिन्न खाद सामग्रियों को आपके दरवाजे तक पहुंचाने में सदैव तत्पर है। हेल्थ 24×7 के रिटेल स्टोर पर ड्राईफ़ूड से लेकर विभिन्न मसालों, जूस आइटम्स, दाल, चावल और घी जैसे तमाम फ़ूड आइटम्स को हाई क्वालिटी के साथ किफायती दामों में उपलब्ध कराया जाता हैं।

हेल्थ 24×7 के फ़ूड आइटम्स को ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से खरीद सकते हैं। हेल्थ 24×7 का ऑफलाइन रिटेल स्टोर बेसमेंट, 27-A, चंद्रा नगर, नियर सिंडिकेट बैंक, कैफ़े भड़ास के नीचे स्थित है, जहां आसानी से ऑर्गेनिक फूड्स की खरीददारी की जा सकती है। इसके अलावा घर बैठे हेल्थ 24×7 के फ़ूड आइटम्स मंगाने के लिए फर्म की ऑफिसियल वेबसाइट http://health24x7.co.in/ पर विजिट कर सकते हैं। संस्था अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किसी भी फ़ूड आइटम की बुकिंग को कैंसिल कराने या रिफंड लेने की सुविधा भी देती हैं। अपने फ़ूड प्रोडक्ट्स की क्वालिटी के साथ ग्राहकों की संतुष्टि ही हेल्थ 24×7 का मुख्य उद्देश्य हैं।

error: Content is protected !!