चार साल के बच्चे को पेशाब पीने पर किया मजबूर

आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले में एक महिला शिक्षक पर चार साल के बच्चे को पेशाब पीने के लिए मजबूर करने का आरोप लगा है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। वहीं राज्य के फतेह नगर इलाके में शिक्षक द्वारा पांच साल के बच्चे को बेंत से पीटने का मामला प्रकाश में आया है। परिजनों की शिकायत पर शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

पहला मामला आननपार्थी स्थित सत्यभामा इंग्लिश मीडियम स्कूल का है। पुलिस के मुताबिक, बुधवार को यहां एलकेजी में पढ़ने वाला एक बच्चा टॉयलेट जाना चाहता था, उसने क्लास में ही एक प्लास्टिक की बोतल में पेशाब कर दी। जानकारी मिलने पर शिक्षिका गौरी ने बच्चे को पेशाब पीने का आदेश दिया। बच्चे ने यह बात अपने परिजनों को बताई। इसके बाद परिजनों ने गुरुवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामला जिला शिक्षा अधिकारी [डीईओ] के सुपुर्द कर दिया गया। डीईओ ने स्कूल प्रमुख से घटना की जांच करने और आरोपी टीचर के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा है।

दूसरे मामले में पीड़ित की मां की शिकायत पर स्कूल की प्रिंसिपल मुमताज अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। मुमताज पर स्कूल से कई दिनों से अनुपस्थित बच्चे को बेंत से बुरी तरह पीटने का आरोप है।

error: Content is protected !!