जियोन्यूज: ताजा और सबसे प्रासंगिक समाचार प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी जगह

मुंबई, 11 अप्रैल 2019: जियो ने मोबाइल एप्लिकेशन के साथ-साथ वेब-आधारित सर्विस (www.jionews.com) के रूप में जियोन्यूज नाम से एक नया बदलाव लाने वाला डिजिटल उत्पाद लॉन्च किया है। ये एप्प गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर पर यूजर्स के उपयोग के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

जियोन्यूज की शुरूआत ऐसे समय में हुई जब देश को लोकसभा और विधानसभा चुनाव 2019, आईपीएल 2019, क्रिकेट विश्व कप 2019 और भारत और दुनिया भर में अन्य प्रमुख आयोजनों के बारे में ताजा जानकारियां प्राप्त करने के लिए हर पल उत्सुक है। ऐसे में यूजर्स सफर के दौरान भी हर घटना की ताजा जानकारी ताजा खबर के तौर पर जियोन्यूज पर प्राप्त कर सकेंगे। जियोन्यूज एक वन स्टॉप समाधान है, जिसें यूजर्स को ब्रेकिंग न्यूज, लाइव टीवी, वीडियो, मैगजींस, समाचार पत्र और बहुत कुछ प्राप्त होगा। जियोन्यूज बाकी सबसे से आगे रहने का एक मिलेनियल रास्ता है।

जियोन्यूज अपने यूजर्स को 12+ भारतीय भाषाओं में से प्राथमिकताएं चुनकर उनके पढ़ने के अनुभव को निजीकृत करने की सही ताकत प्रदान करता है। हर दूसरे पल ब्रेकिंग न्यूज के साथ, 150+ लाइव न्यूज चैनल, 800+ पत्रिकाएं, 250+ अखबार, फेमस ब्लॉग्स और भारत और दुनिया भर की न्यूज वेबसाइट्स, जियोन्यूज पर होंगे और जल्द से जल्द बेहतरीन न्यूज कंटेंट प्रदान किया जाएगा। यूजर्स राजनीति, खेल, मनोरंजन, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी, जीवन शैली, फैशन, करियर, स्वास्थ्य, ज्योतिष, वित्तीय और कई अन्य क्षेत्रों से अपनी रुचि के क्षेत्रों को चुनकर अपने होमपेज को पूरी तरह से निजी कर सकते हैं। एआई और एमएल टेक्नोलॉजी के साथ इंटीग्रेटेड किए जाने के साथ ही जियो न्यूज हजारों न्यूज सोर्सेज को स्कैन करती है और अपने यूजर्स के उपयोग के लिए सबसे उपयोगी कंटेंट को प्रस्तुत करती है।

उपयोगकर्ता 150+ लाइव टीवी समाचार चैनलों के साथ यात्रा का आनंद ले सकते हैं जिसमें देश भर के सभी प्रमुख और लोकप्रिय टीवी समाचार चैनल शामिल हैं। कोई भी बॉलीवुड, फैशन, स्वास्थ्य, मोटर वाहन, प्रौद्योगिकी, खेल और सूची में नवीनतम ट्रेंडिंग वीडियो का आनंद ले सकते हैं।

जो लोग पढ़ना पसंद करते हैं, वे विभिन्न श्रेणियों में 800+ पत्रिकाओं में से पसंदीदा को चुन सकेंगे। वे देश भर के प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों के साथ अपनी सुबह की शुरुआत कर सकते हैं और जियोन्यूज पर और भी काफी कुछ प्राप्त कर सकते हैं।

जियोन्यूज, जियोएक्सप्रेसन्यूज, जियोमैग्स और जियोन्यूजपेपर की एक कंसोलीडेटेड पेशकश करता है और इसके साथ ही लाइव टीवी और वीडियो की एडीशनल पेशकश की गई है। इन एप्स के सभी मौजूदा उपयोगकर्ताओं को जियोन्यूज में माइग्रेट किया जाएगा और वे जियोन्यूज के साथ कंटेंट का उपभोग करना जारी रख सकते हैं। जियो यूजर्स के लिए जियोन्यूज एप्प के सभी फीचर्स का प्रीमियम एक्सेस होगा। नॉन-जियो यूजर्स ट्रायल अवधि के दौरान केवल इसे लॉग इन करके एप्प में सभी फीचर्स और सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

इतनी सामग्री के साथ, एक सहज और क्लीन इंटरफेस के साथ जियोन्यूज लोगों को अपने डिवाइसेज पर कंटेंट का उपभोग करने के तरीके को बदल देगा। यह वास्तव में योअर न्यूज, योअर लैंग्वुएज के अपने वादे के साथ आपके साथ है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड : परिचय

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) 430,731 करोड़ रुपए ($66.1 बिलियन डॉलर) के कुल टर्नओवर के साथ भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की कंपनी है। आरआईएल का 31मार्च, 2018 को समाप्त वित्त वर्ष में नकद लाभ 56,034 करोड़ रुपए ($8.6 बिलियन डॉलर) और शुद्ध लाभ 36,075 करोड़ रुपए (5.5 बिलियन डॉलर) रहा। आरआईएल हाइड्रोकार्बन की खोज और उत्पादन, पेट्रोलियम शोधन और विपणन, पेट्रोकेमिकल, खुदरा और डिजिटल सेवाएं के कारोबार में सक्रिय है।

आरआईएल भारत की पहली निजी क्षेत्र की कंपनी है जो ‘दुनिया के सबसे बड़े कॉर्पोरेशंस’ की फॉर्च्यून की वैश्विक 500 सूची में शामिल है-वर्तमान में राजस्व के मुकाबले 148 वें स्थान पर है और मुनाफे के मुताबिक 99 वें स्थान पर है, जो सूची में सबसे अधिक लाभदायक भारतीय कंपनी है। 2018 के लिए फोर्ब्स लोबल 2000 रैंकिंग में कंपनी 83वें स्थान पर है-भारतीय कंपनियों में सबसे ज्यादा है। यह लिंक्डइन की ‘शीर्ष कंपनियों जहां भारत चाहता है अब काम करना’ (2019) में भी 10वें स्थान पर है।

जियो ब्रांड के तहत समूह की डिजिटल संचार और सेवाओं की पहल, नए मील के पत्थर स्थापित करने, नई नई तकनीकों को अपनाने, उपयोग और सर्विस मैट्रिक्स को प्रेरित करने वाले बेंचमार्क को फिर से परिभाषित कर रही है। जियो को विश्व स्तर पर फॉर्च्यून की ‘चेंज द वर्ल्ड’ सूची में स्थान दिया गया था, जिसने उन कंपनियों की रैंकिंग की थी जिन्होंने पृथ्वी ग्रह की मदद की है और एक महत्वपूर्ण सामाजिक प्रभाव डाला है। अधिक जानकारी के लिए, विजिट करें: www.ril.com

Leave a Comment

error: Content is protected !!