एनसीसी के 550 से अधिक कैडेट बनेंगे नशा मुक्ति के संवाहक

सामाजिक संस्था अजंता ललित कला एवं समाज कल्याण समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कैडेट्स ने ग्रहण किया प्रेरक संकल्प
विदिषा 26 जून 2019/सामाजिक संस्था अजंता ललित कला एवं समाज कल्याण समिति द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर स्थानीय एसएटीआई-इंजी.कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में 14 एम.पी. बटालियन एनसीसी कैडेट कोर के कैंप में भाग ले रहे विदिशा तथा रायसेन जिलों के 550 से अधिक एनसीसी कैडेट्स ने नशा मुक्त समाज बनाने समर्पित होते हुए नशा मुक्ति अभियान के सच्चे संवाहक बनने का प्रेरक संकल्प ग्रहण किया।
संस्था के कैलाश सत्यार्थी सभागार में इस अवसर पर आयोजित नशा मुक्ति प्रदर्शनी एवं कार्यशाला में एनसीसी के कर्नल जेपी यादव, लेफ्टिनेंट कर्नल एमएन दुबे एवं सूबेदार विनोद सिंह, सामाजिक न्याय विभाग के उपसंचालक पीके मिश्रा सहित एनसीसी के अधिकारियों ने कैडेट्स को स्वयं नशे से दूर रहने के साथ समाज को नशा मुक्त करने में सहभागी बनने का संकल्प दिलाया।
सामाजिक संस्था अजंता ललित कला एवं समाज कल्याण समिति से जुड़े मनोवैज्ञानिक भूपेंद्र सिंह ने इस अवसर पर नशे के हानिकारक प्रभाव के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि नशा करने वाले व्यक्ति का सामाजिक, आर्थिक और शारीरिक पतन हो जाने से जीवन पूर्ण रूप से नष्ट-भ्रष्ट, मिटने की कगार पर पहुंच जाता है। उंन्होने नशे पर व्यापक प्रभावी नियंत्रण हेतु युवा पीढ़ी को शुरुआत से ही नशे से दूर रहने की समझाइश दी।
सामाजिक कार्यकर्ता वेद प्रकाश शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी नशा मुक्ति के सच्चे तथा कर्मठ संवाहक होते हैं। नशा मुक्त समाज बनाने में स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों का बड़ा योगदान होता है। इस अवसर पर अतिथियों ने सामाजिक संस्था और परिवर्तन नशा मुक्ति केंद्र सहित सभी का आभार मानते हुए सदैव जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता जताई। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष श्रीमती इंदिरा शर्मा, काउंसलर शारदा शर्मा, कीर्ति शर्मा सहित सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश धाकड़, भास्कर शांडिल्य आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!