जियो और सैमसंग ने मोबाईल कांग्रेस में दिखाया उच्च तकनीक 5जी के काम करने के तरीके

जियो ने दुनिया की पहली नेटिव वीडियो कॉल सर्विस पेश की

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर 2019। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने दिल्ली में चल रही इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2019 में अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी 5 जी से संचालित होने वाले वास्तविक कामकाज को पहली बार सजीव ढ़ंग से विषेशग्यों के समक्ष प्रस्तुत किया।
आईएमसी भारत और दक्षिण एशिया में डिजिटल प्रौद्योगिकी का सबसे बड़ा वार्षिक इवेंट है, जो नई दिल्ली में 14 से 16 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है। इस इवेंट में दोनों कंपनियों ने दिखाया कि कैसे नवीनतम तकनीक से संचालित नवाचार, उपभोक्ताओं की समसयाओं को हाथों हाथ हल, उद्यमों तथा समाज को विभिन्न क्षेत्रों मेंलाभ पहुंचाया जा सकता है।
रिलायंस जियो इफोकॉम लिमिटेड के प्रसिडेंट मैथ्यू ओमन ने कहा कि सैमसंग जैसे विष्वस्तरीय प्रमुख भागीदार के साथ काम करते हुए जियो मौजूदा 4जी ऑल-आईपी इफ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाते हुए षुरू से अंत तक फाइबर, 5जी और आईओटी इकोसिस्टस का लाभ समूचे देश तक पहुंचाना सुनिश्चित करेगा।
इसी बीच, मोबाईल कांग्रेस में ही रिलायंस जियो ने दुनिया की पहली नेटिव वीडियो कॉल असिस्टेंट (ठवज) सर्विस पेश की। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (।प्) बेस्ड सर्विस है, जो 4जी नेटवर्क और फोन पर ही काम करेगी और मोबाईल फोन और उसके विभिन्न उपयोगों को इतना आसान कर देगी कि सामान्य दूकानदार या अन्य उपयोगकत्र्ता इसे आसानी से काम में लेकर अपनी जरूरतों को सुलझा सकेंगे।
इसके लिए यूजर को वीडियो कॉलिंग के लिए किसी अलग ऐप की जरूरत नहीं होगी। जियो वॉइस कॉल असिस्टेंट कस्टमर सपोर्ट और कस्टमर कम्युनिकेशन में क्रांति ला सकता है।
जियो की ।प् बेस्ड वीडियो कॉल असिस्टेंट सर्विस बिजनेस और अन्य यूजर्स के द्वारा किए गए सवालों का तुरंत समाधान करेगी ताकि उनके बीच का वात्र्तालाप बेहतर हो सके। इससे दुनियाभर के ब्राण्ड़ों को कुशलता से समझने और उच्च क्षमता का जुड़ाव होने का अहसास होता है। जियो वीडियो बॉट (इवज) यूजर्स को पावरफुल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म देता है, जिससे कस्टमर्स के सवाल को सुनकर तुरंत रिस्पॉन्स मिलता है।

error: Content is protected !!