जिम्‍नास्टिक की प्रैक्टिस करने से स्‍टंट करने में मदद मिली

• आपके लिये फिटनेस क्‍या मायने रखता है?
मेरे लिये फिटनेस सबकुछ है। यह केवल‍ जिम जाना और वजन उठाना भर नहीं है, बल्कि सबको फिट रहना चाहिये और फिट महसूस करना चाहिये। वाकई फिटनेस हर किसी की जिंदगी में अहम भूमिका निभाता है चाहे वह जवान हो या फिर बूढ़ा। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने दिमाग, शरीर और आत्‍मा को सही रखना बहुत ही जरूरी है।
• आपका फिटनेस मंत्रा क्‍या है?
मेरा फिटनेस मंत्रा है खुद पर भरोसा करो और जिस तरह का भी वर्कआउट करते हों, उसे करें। मुख्‍य बात है अपनी सीमाओं को पहचानें और अपने फिटनेस के लक्ष्‍य को पाने के लिये ज्‍यादा से ज्‍यादा मेहनत करें। मुझे खाना पसंद है और अगर किसी को लगता है कि उन्‍हें जो पसंद है खाना सही है तो यह बात भी उतनी ही जरूरी है कि अपने जंक फूड पर नज़र रखें।
• आप अपने दिमाग और शरीर के बीच सेहत का संतुलन किस तरह रखते हैं ?
मैं फिटनेस का दीवाना हूं और इससे मुझे अपने दिमाग और शरीर के बीच संतुलन बनाने में मदद मिलती है। मैं जिम्‍नास्टिक में हूं और इससे मुझे मानसिक संतुष्टि मिलती है। मैं नियमित रूप से जिम्‍नास्टिक करती हूं, जिससे मुझे ‘अलादीन: नाम तो सुना होगा’ की शूटिंट करने के दौरान अपने स्‍टंट खुद करने में मदद मिलती है। फिटनेस के अलावा, डाइट भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है, खाने का शौकीन होने के कारण मुझे खाना पसंद है और मैं सही डाइट के साथ अपने वर्कआउट की दिनचर्या को पूरा करने की कोशिश करता हूं, जिससे मेरा शरीर और दिमाग दोनों ही खुश रहते हैं।
• वर्कआउट करने के दौरान आप किस तरह का म्‍यूजिक सुनना पसंद करते हैं?
मुझे हौसला बढ़ाने वाले गाने पसंद हैं, जिससे उत्‍साह बढ़ता है और वर्कआउट को बेहतर बनाने में मदद मिलती है।
• खाने की कोई एक चीज, जिसे खाने से आप खुद को रोक नहीं पाते हैं?
मुझे पिज्‍ज़ा खाना बहुत पसंद है और इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाता। इसलिये, अपने चीट डेज के दौरान मैं पिज्‍ज़ा खाना नहीं छोड़ता।

• अपने फैन्‍स और दर्शकों को कोई फिटनेस टिप देना चाहेंगे?
फिटनेस हर किसी के लिये बहुत ही जरूरी है, इसलिये मैं हर किसी को यह सलाह देना चाहूंगा कि कोई भी फिजिकल एक्टिविटी जो आपको पसंद हो जरूर करें। साथ ही यह जरूरी है कि नींद के साथ किसी तरह का समझौता ना करें, क्‍योंकि हमारे शरीर को हर दिन 8 घंटे नींद की जरूरत होती है। आप फिट रहने के लिये किसी भी तरह की फिटनेस एक्टिविटी को चुन सकते हैं जैसे जॉगिंग, वॉकिंग या जि‍मिंग।

error: Content is protected !!