हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने अपनी अनूठी ‘रैली लाइफ नैविगेटर’ पहल का विस्तार किया

नई दिल्‍ली, 21 मई, 2020 – मोटरस्पोर्ट्स प्रेमियों को रैली रेसिंग की रोमांचक दुनिया का सार प्रदान करते हुए, हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने अपनी तरह की अनोखी डिजिटल पहल द रैली लाइफ नैविगेटर की पेशकश की है।
मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स बनाने में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की रैली-रेसिंग टीम द्वारा पावर्ड, रैली लाइफ नैविगेटर एक एक्‍सपेरिएंशल बूट-कैम्प है, जिसका लक्ष्य रैली प्रेमियों को नैविगेशन का परिचय देना है, जो रैली स्पोर्ट के लिये जरूरी एक मुख्य कुशलता है।
यह पहल सभी के लिये खुली है और इसमें वीडियो ट्यूटोरियल्स और प्रतियोगिताएं शामिल हैं, ताकि भाग लेने वाले लोग रोड-बुक की मूलभूत कुशलताएं सीख सकें और घर बैठे लोकप्रिय वैश्विक रैली गंतव्यों की डिजिटल तरीके से खोज कर सकें।
अत्यंत रोमांचक चुनौतियों के बाद हीरो मोटोस्पोर्ट्स अब इस श्रृंखला में सबसे साहसिक चुनौती की मेजबानी कर रहा है, जिसका नाम है द मैराथन, इसका आयोजन 23-24 मई, 2020 को होना है। समृद्ध अनुभव के लिये यह असली रैली ट्रैक्स पर एक मल्टी-लोकेशन राउंड होगा और इसमें कठिनाई का स्तर मध्यम होगा।
भाग लेने के इच्छुक लोग रजिस्टर करने और मानचित्रों पर अपनी क्षमता का परीक्षण करने के लिये द रैली लाइफ नैविगेटर की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.heromotosports.com/trlnavigator) पर जा सकते हैं।
इस पहल को अब तक भारी प्रतिसाद मिला है और आठ रोड-बुक ट्रेनिंग सेशंस और तीन प्रतिस्पर्द्धी नैविगेशन चुनौतियों के लिये करीब 1000 वैश्विक रजिस्ट्रेशंस हो चुके हैं।
हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के प्रमुख वोल्फगैंग फिशर ने कहा, ‘‘रैली लाइफ नैविगेटर’ वैश्विक रैली प्रशंसक समुदाय के लिये रैली लाइफ को खासतौर से वर्तमान स्थिति में सीखने, उससे जुड़ने और उसका डिजिटल अनुभव लेने का एक संवादपरक वर्चुअल प्लेटफॉर्म है। यह पहल डिजिटल मैपिंग का उपयोग कर मोटरस्पोर्ट प्रेमियों की नैविगेशन यात्रा को ट्यूटोरियल वीडियोज, आमतौर पर प्रयुक्त शब्दकोषों और प्रशिक्षण वाली रोड-बुक्स से समृद्ध बनाती है। हमें विश्वास है कि यह चुनौती न केवल भाग लेने वालों को एक राइडर का दृष्टिकोण देगी, बल्कि उन्हें असली दुनिया में रैली-लाइफ का अनुभव लेने की प्रेरणा भी देगी।’’
पहले तीन चैलेंज में भाग लेने वालों ने, चैलेंज #1 के लिये पैराग्‍वे में फास्ट-पिस्टे के 89 कि.मी. के डाकर 2017 ट्रैक पर वर्चुअल नैविगेशन किया, चैलेंज #2 के लिये मोरक्को के 1105 कि.मी. के मिश्रित क्षेत्र से गुजरे और चैलेंज #3 में द डेजर्ट स्टॉर्म रैली के कई चरणों में जैसलमेर के 92 कि.मी. रेतीले टीलों पर यात्रा की।

Leave a Comment

error: Content is protected !!