जिला षिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा को निलम्बित करने की मांग

आज दिनांक 21 मई 2020 ( ) युथ कांग्रेस नेता डॉ. सुनील लारा व कांग्रेस कमेटी के सचिव लोकेष शर्मा के नेतृत्व में युथ कांग्रेस ने विचार विमर्ष कर षिक्षको पर बेवजह कानूनी कार्यवाही कराने को लेकर जिला षिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर उन्हें निलम्बित करने की मांग की गई।
डॉ. सुनील लारा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि माननीय मुख्यमंत्री अषोक गहलोत व षिक्षा मंत्री गोविन्द ंिसंह डटोसरा को पत्र व ईमेल के माध्यम से देवी सिंह कच्छावा षिकायत कर उन्हें निलम्बन करने की मांग की तथा जिस तरह से जिला षिक्षा अधिकारी द्वारा षिक्षकों पर जो कानूनी कार्यवाही करवाई है उसकी यूथ कांग्रेस कठोर निंदा करता है। पत्र में जिला षिक्षा अधिकारी को निलम्बित करने व देवी सिंह कच्छावा के कार्यकाल की पूर्ण रूप से जॉंच करने की मांग की गई है। लारा ने कहा कि ऐसे समय में जहॉं कोरोना महामारी से पूरा देष जूझ रहा है वहॉं षिक्षक अपनी कोविड-19 में पूर्ण रूप से अपनी ड्यूटी अपनी जान जोखिम में डाल कर रहे है चाहे षिक्षक कोई संगठन से जुडे हुये हो लेकिन इस समय राजनीति करने का समय नहीं है।
कांग्रेस सचिव लोकेष शर्मा ने बताया कि षिक्षा संगठन इस समय में कोरोना की ड्यूटी पर लगे होकर अपनी जान जोखिम में डाल रहे है और वह अपनी मांगो को लेकर डी.ओ. महोदय को सिर्फ शांतिपूर्वक ज्ञापन देने गये थे लेकिन जिला षिक्षा अधिकारी ने उन षिक्षको से मिलना भी मुनासिफ ना समझा और जिला षिक्षा अधिकारी ने तानाषाही रवैया अपनाते हुए उन पर मुकद्मा दर्ज करवा दिया। देष में हो रही ऐसी वैष्विक महामारी के समय में इस इस तरह से षिक्षको पर कानूनी कार्यवाही करना गलत है जिसका यूथ कांग्रेस संगठन पूरजोर विरोध करती है।
लारा व शर्मा ने जिला षिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा को चेतावनी दी है कि अगर उन्होने जो षिक्षको पर मुकद्मा दर्ज करवाया है उसे वापस नहीं लिया तो युथ कांग्रेस लॉक डॉउन समाप्त होने के बाद उनका घेराव कर विरोध प्रदर्षन करेगी और जब तक जिला षिक्षा अधिकारी को हटाया नहीं जायेगा तब तक विरोध प्रदर्षन जारी रहेगा। साथ ही जल्द ही माननीय मुख्यमंत्री अषोक गहलोत व षिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डटोसरा जी से जयपुर मिलकर उनके विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग करेगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!