पूरे भारत में खुले आईडीपी एजुकेशन के वर्चुअल ऑफिस

जयपुर, मई, 2020- अंतर्राष्ट्रीय शैक्षिक सेवाओं की विश्वप्रमुख कम्पनी आईडीपी एजुकेशन ने हाल में पूरे भारत में अपने वर्चुअल ऑफिस खोलने की घोषणा की। विदेश में उच्च शिक्षा लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए यह अविश्वसनीय अवसर है जब वे अपने घर बैठे आराम से और सुरक्षा के साथ आईडीपी के अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा विशेषज्ञों से संपर्क कर सकते हैं।
वर्चुअल ऑफिस खोलने के पीछे मकसद श्रेणी-में-सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करना है, जो आईडीपी के वास्तविक कार्यालयों के बराबर स्तर की होंगी और भारत के विद्यार्थियों को फिलहाल घर से बाहर कदम रखे बिना विदेश में पढ़ने का सपना पूरा करने में मदद मिलेगी। आईडीपी का यह प्रयास विद्यार्थियों और उनके माता-पिता के संपर्क में बने रहने का है और विदेश में पढ़ाई के दौरान हमेशा विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करना है।
इस अवसर पर आईडीपी के क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया) श्री पीयूष कुमार ने कहा, ‘‘आईडीपी के वर्चुअल ऑफिस से हमें उम्मीद है कि हमारी सेवाओं का स्तर और बढ़ेगा और इस उद्योग में सर्वश्रेष्ठ होगा। हम यह जानते और समझते हैं कि विदेश में पढ़ने का निर्णय न केवल उम्मीदवार बल्कि उसके परिवार के लिए जीवन बदलने वाला होता है। इस महामारी के दौरान वर्चुअल ऑफिस के माध्यम से हम विद्यार्थियों और उनके माता-पिता से जुड़े रहेंगे। इसके अतिरिक्त हमारे काम की रूपरेखा में टेक्नोलॉजी को शामिल कर हम विद्यार्थियों को पूरी दुनिया के उच्च शिक्षा संस्थानों के प्रतिनिधियों से रीयल टाइम जुड़ने में मदद देंगे।’’
आईडीपी के वर्चुअल ऑफिस सोमवार से शनिवार (सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे) तक काम करेंगे। इस अवधि में प्रमाणित अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा विशेषज्ञ विदेश में पढ़ने की इच्छुक विद्यार्थियों की मदद करने के लिए उपलब्ध होंगे। इन डेडिकेटेड वर्चुअल काउंसेलिंग सेशन में विद्यार्थी विदेश में पढ़ने की योजना, उपलब्ध कोर्स के बारे में जानकारी, विश्वविद्यालय में चयन, वीजा आवेदन प्रक्रिया, स्कॉलरशिप के विकल्प, पढ़ाई पूरी करने के बाद के काम करने के अधिकार और अन्य तमाम तथ्यों पर बात कर सकेंगे। ये वर्चुअल काउंसेलिंग सेशन निःशुल्क हैं और इनका संचालन जूम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप से किया जाएगा।
आईडीपी इस पहल के जरिये विदेश में पढ़ने का सपना रखने वाले विद्यार्थियों को सभी जरूरी जानकारियां लेने का बेहतर अनुभव देगा और उनका सपना पूरा करने में मदद करेगा।

error: Content is protected !!