आईटीसी पेश करते हैं नीमवॉश वैजीटेबल एण्ड फ्रूटवॉश

नई दिल्ली, मई, 2020- आज हर किसी के स्वास्थ्य के लिए हाइजीन का महत्व बहुत अधिक बढ़ गया है, स्वच्छता को सबसे ज़्यादा प्राथमिकता दी जा रही है। महामारी के चलते उपभोक्ताओं का व्यवहार भी बदल गया है। दुनिया भर में समझदार लोग अपनी जीवनशैली में हाइजीन को अपना रहे हैं। इन सब के बीच रोज़मर्रा में सब्जि़यों और फलों को साफ करना एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन चुका है, आमतौर पर फलों और सब्जि़यों से धूल, जर्म्स और पेस्टीसाईड्स निकालने के लिए सिर्फ पानी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन मौजूदा स्थिति में सवाल उठ रहे हैं कि क्या सिर्फ पानी फल-सब्जियों की सफाई के लिए पर्याप्त है। उपभोक्ताओं के इसी डर को दूर करने के लिए आईटीसी, नीमवॉश वैजीटेबल एण्ड फ्रूट वॉश लेकर आए हैं, 100 प्रतिशत प्राकृतिक यह वॉश फल-सब्जि़यों में से पेस्टीसाईट्स और 99.9 प्रतिशत जर्म्स निकाल देता है। नीम और सिट्रस फलों के गुणों से भरपूर आईटीसी का नीमवॉश वैजीटेबल एण्ड फ्रूटवॉश खासतौर पर फल-सब्जि़यों की सफाई के लिए तैयार किया गया है। ब्लीच, क्लोरीन और आर्टीफिशियल कलर्स से रहित यह प्रोडक्ट इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। इस प्रोडक्ट के द्वारा उपभोक्ता ताज़ा फल-सब्जि़यों को अच्छी तरह साफ कर सकेंगे।
नीमवॉश वैजीटेबल एण्ड फ्रूटवॉश का लॉन्च दो वेरिएन्ट्स में किया गया है- स्प्रे एण्ड वॉश और सोक एण्ड वॉश।
समीर सतपथी, चीफ़ एक्ज़क्टिव, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स, बिज़नेस डिविज़न, आईटीसी लिमिटेड ने कहा, ‘‘इस समय उपभोक्ता अपने स्वास्थ्य और हाइजीन को लेकर बेहद सतर्क हो गए हैं। आईटीसी का पहला 100 प्रतिशत नैचुरल एक्शन वैजीटेबल एण्ड फ्रूट वॉश, अपने प्राकृतिक अवयवों के साथ बेहद कारगर है। हम हमेशा से उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहे हैं, अब इस मुश्किल समय में भी उनकी ज़रूरतों को पूरा करना चाहते हैं।’’
नीमवॉश वैजीटेबल एण्ड फ्रूटवॉश 450 एमएल, 500 एमएल और 1 लीटर के पैक में उपलब्ध है। नीमवॉश सोक एण्ड वॉश के 500 एमएल पैक की कीमत रु 99 है, जो एक औसत न्युक्लियर परिवार में तकरीबन एक महीना चलेगा। नीमवॉश सोक एण्ड वॉश के 1 लीटर पैक की कीमत रु 190 है। सुविधाजनक स्प्रे एण्ड वॉश 450 एमएल पैक में रु 130 की कीमत पर उपलब्ध है।

error: Content is protected !!