टेक्‍नो मना रहा है स्‍पार्क के 1 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने का जश्‍न

नई दिल्ली, जून, 2020 : टेक्नो ने अपनी लोकप्रिय स्पार्क स्मार्टफोन सीरीज़ के साथ भारत में महज सात महीनों में एक मिलियन स्पार्क ग्राहकों के आंकड़े को छू लिया है। यह उल्‍लेखनीय उपलब्धि ‘सेगमेंट-फर्स्‍ट‘ अप्रोच के दम पर भारत में टेक्‍नो की कामयाबी की गाथा की पुष्टि करती है। टेक्नो ने अपने एंट्री-लेवल और मिड-बजट स्‍मार्टफोन के लिए कैमरा, डिजाइन और कुल मिलाकर फीचर से भरपूर अनुभव देने के मामले में नए बेंचमार्क स्‍थापित किए हैं।
स्पार्क गो प्लस और हाल ही में लॉन्च स्पार्क 5 समेत स्पार्क सीरीज के साथ, टेक्नो ने सबसे किफायती डॉट नॉच डिस्प्ले, सबसे बड़ी स्क्रीन, फ्यूचरिस्टिक प्रीमियम डिज़ाइन, एआई-समर्थित क्वाड कैमरा, बजट सेगमेंट में सबसे ज्यादा क्षमता वाली बैटरी की पेशकश कर एक मानदंड स्थापित किया है। यह न केवल अभूतपूर्व है, बल्कि इसने सेगमेंट के ग्राहकों को उनके पैसे का पूरा मूल्य देने के लिए एक लंबा रास्ता भी तय किया है।
इस उपलब्धि ने ‘टेक्नो स्पॉट’ के साथ अपने उपभोक्ताओं के लिए एक कॉमन, इंटरैक्टिव ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म की पेशकश करने के टेक्नो के तात्‍कालिक प्रयासों को आगे बढ़ाने में भी सहयोग दिया है। इस इनोवेटिव प्‍लेटफॉर्म ने उपभोक्ताओं को गेम्स और कॉन्टेस्ट में शामिल होते हुए अपने पसंदीदा स्मार्टफोन ब्रांड के साथ जुड़ने और बातचीत करने के आकर्षक साधन उपलब्ध कराए हैं। यह प्रयास कंपनी के ऑनलाइन प्ले को प्रोत्साहन देने और भारत में टेक्नो स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के एक मजबूत समुदाय को तैयार करने के इरादे को भी दर्शाता है।
ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने इस बारे में अपने विचार रखते हुए कहा, “अपनी शुरुआत से ही टेक्नो ने भारतीय बाजार के प्रति अपनी अटल प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। अपनी पेशकश और पहलों के साथ, हमने अपने ग्राहकों और वृहत् भारत के लोगों को उनके पैसे का वास्तविक मूल्य देने की कोशिश की है। एक मिलियन स्पार्क ग्राहकों की उपलब्धि स्पष्ट रूप से दिखाती है कि हमारे ग्राहकों ने हमारे प्रयासों की सराहना की है और उनके लिए निर्मित महत्‍व को स्‍वीकारा भी है। हमारे ग्राहक ही हैं, जिन्होंने इस ब्रांड को एक साथ बनाए रखा है और हमारे लिए यह बेहद आवश्यक है कि हम उन्हें यूं ही बेहतर सेवाएं देना जारी रखें। टेक्नो स्पॉट एक ऐसी ही पहल है। हमें पूरा विश्वास है कि इसकी मदद से हम अपने ग्राहकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे। ”
टेक्नो स्पॉट टेक्नो उपयोगकर्ताओं के लिए एक कम्‍युनिटी प्‍लेटफॉर्म है और इसे https://spot.tecno.com/in/index.php पर रजिस्टर करके या गूगल प्ले स्टोर से टेक्नो स्पॉट ऐप डाउनलोड करके एक्सेस किया जा सकता है। लॉन्च होने के एक महीने के भीतर टेक्नो स्पॉट इंडिया अब 6000 से ज्यादा उपयोगकर्ताओं की मजबूत कम्‍युनिटी है, जो यूजर्स को फोटोग्राफी और भागीदारीपूर्ण गतिविधियों पर ताजातरीन खबरों, लॉन्‍चेज, रिव्‍यूज, टिप्‍स एवं ट्रिक्‍स के बारे में जानकारी देती है। ग्राहक प्रोडक्‍ट की फंक्‍शनिंग के बारे में ज्‍यादा जान सकते हैं, या अपने टेक्नो स्मार्टफोन के संबंध में कोई समस्या आने पर किसी भी मुद्दे पर स्पष्टता प्राप्त कर सकते हैं और प्रोडक्‍ट्स के बारे में सुझाव और प्रतिक्रिया भी साझा कर सकते हैं। मज़ेदार बात यह है कि उपभोक्ता भी कॉन्टेस्ट, पोल्स में भाग ले सकते हैं और रोमांचक पुरस्कार जीतने का मौका पा सकते हैं। वे एक कम्‍युनिटी की तरह ही एक-दूसरे को सपोर्ट कर सकते हैं और आपस में बातचीत कर सकते हैं।
वर्ष 2020 की पहली तिमाही की काउंटरपॉइंट रिपोर्ट के अनुसार, स्पार्क सीरीज़ के लॉन्च के बाद टेक्नो ने 5-7 हजार रुपये के सेगमेंट में शीर्ष 5 ऑफ़लाइन स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत की है। वर्ष 2020 की दूसरी छमाही में कदम रखते हुए, अपने ‘इंडिया फर्स्ट’ दृष्टिकोण के साथ टेक्नो, 5-10 हजार रुपये की स्मार्टफ़ोन श्रेणी में एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाने के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत करेगा। इसके लिए कंपनी कई अन्‍य सेगमेंट-फर्स्‍ट खूबियों की पेशकश करेगी जैसेकि बेहतरीन बैटरी, डिजाइन, डिस्‍प्‍ले और कैमरा अनुभव जिन्‍हें भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

error: Content is protected !!