मोटर स्पोर्ट्स के शौकीनों के मनोरंजन के लिए टोयोटा गैजू रेसिंग भारत पहुंची

बैंगलोर, अगस्त 2020: मोटर स्पोर्ट्स के शौकीनों से जुड़ने और ब्रांड को केंद्र में रखने वाले मौकों से व्यस्त रहने का मौका मुहैया कराने के लिए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज भारत में टोयोटा गैजू ई रेसिंग (टीजीआर) का एलान किया। टीजीआर टोयोटा की रेसिंग कंपनी है जो दुनिया भर में कई मोटरस्पोर्ट्स गतिविधियों से जुड़ी हुई है। यह बेहतर कारें बनाने के प्रयास और मोटर कार तथा स्पोर्ट्स कार को आसान पहुंच में लाने के साथ पीढ़ियों के लिए इसे आनंददायक बनाने की कोशिशों और चाहत का हिस्सा है। ई मोटर स्पोर्ट्स टोयोटा गैजू की रेसिंग मोटर स्पोर्ट गतिविधियों के प्रमुख स्तंभों में एक है।

टीजीआर भारत में अपनी यात्रा की शुरुआत अब तक की पहली, ई-मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिता “जीआर सुप्रा ग्रैन टुरिज्मो (जीटी) कप 2020” से करेगा। प्रदर्शन से भरपूर यह प्रतियोगिता निश्चित रूप से उत्सुक खिलाड़ियों और भारत में मोटर स्पोर्ट्स के शौकीनों को खुश करेगी और उनका मन लगाएगी। रेसिंग में भाग लेने वालों के पास शानदार स्पोर्ट्स कार, जीआर सुप्रा, प्ले स्टेशन4 पर ग्रैन टुरिज्मो स्पोर्ट ड्राइविंग सिमुलेटर पर डिजिटल क्षेत्र में होना चाहिए तथा प्रतिष्ठा वाला चैम्पियन ड्राइवर बनने के सपने वाला एक ऑनलाइन अकाउंट भी होना चाहिए। शिखर के तीन नेशनल फाइनलिस्ट को क्रम से एक लाख, 75 हजार और 50 हजार रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। शिखर के 10 विजेताओं को जीआर के आकर्षक मर्केन्डाइज मिलेंगे।

ई-मोटर स्पोर्टिंग के अलावा यह ब्रांड शौकीनों और उत्साहियों को जीआर क्विज प्रतियोगिता से भी जोड़ेगा – यह एक ऐसा मौका होगा जो प्रतियोगिता को उन लोगों के लिए खोलेगा जिनके पास इस समय प्ले स्टेशन नहीं है। क्विज के 10 विजेताओं को प्ले स्टेशन दिए जाएंगे जिससे भविष्य में वे ई मोटर स्पोर्टिंग प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

भारत में टीजीआर के प्रवेश पर टिप्पणी करते हुए टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस श्री नवीन सोनी ने कहा, “मोटर स्पोर्ट्स के शौकीनों खासकर देश के युवाओं के लिए प्रशंसकों के लिए मशहूर टीजीआर को भारत में लाकर हम उत्साहित हैं। हम समझते हैं कि जीआर सुप्रा जीटी कप ई मोटरस्पोर्ट प्रतियोगिता टीजीआर को अपने घर की सुविधा और सुरक्षा में रहते हुए, अनुभव करने का जोरदार तरीका है। यह प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन होगी ताकि क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर के आयोजनों में आगे मुकाबला हो सके। हम आगे चलकर समय पर ज्यादा अनुभवों और गतिविधियों के जरिए टीजीआर के ज्यादा तत्व देश में लाएंगे। इस समय कार के ऐसे सभी शौकीनजो वर्चुअल विश्व में एक नई चुनौती का मुकाबला करना चाहते हैं उनके लिए पेश है, जीआर सुप्रा जीटी कप 2020 पेश है जो आपको टोयटा के साथ मिलकर काम करने का मौका देगा ताकि आप वास्तविक रेसिंग के उत्साह और अनुभव को महसूस कर सकें। यही नहीं, जब हम आगे बढ़ते हैं तो अपने डीलरशिप पर ग्राहकों से जुड़ने के लिए हम गैजू रेसिंग ई-मोटरस्पोर्ट्स प्लैटफॉर्म का उपयोग करेंगे।”

पहली टीजीआर गतिविधि – द 5 कांटिनेंट्स ड्राइव का आयोजन भारत में गए साल हुआ था जिसमें हमारी टीम के सदस्यों में टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन (टीएमसी) जापान के साथ-साथ टोयोटा किर्लोस्कर मोटर दोनों के लोग थे। देश भर में सबने भिन्न स्थितियों में टोयोटा वाहन चलाए ताकि भारतीय सड़कों और स्थितियों के साथ-साथ भारतीय ग्राहकों की उभरती आवश्यकताओं और उनके फीडबैक के संबंध में मूल्यवान जानकारी प्राप्त कर सकें। वैश्विक स्तर पर, मोटर स्पोर्ट्स में टोयोटा का इतिहास 60 साल से भी ज्यादा पुराना है। दुनिया भर में हर तरह के मोटरस्पोर्ट्स में भाग लेने के बाद बेहद अहम स्थितियों में मिली टोयोटा की अहम सफलताएं कल की कारें बनाने के लिए कच्चे माल की तरह है।

error: Content is protected !!