नुशरत भरूचा ने कहा, ‘‘मेरे पिछले प्रोजेक्ट्स को देखते हुए मैंने कभी नहीं सोचा था कि हंसल मेहता मुझे अपनी फिल्म में लेंगे’’

नुशरत भरूचा अपने अब तक के एक्टिंग कॅरियर में भारतीय सिनेमा के विभिन्न निर्देशकों के साथ काम कर चुकी हैं, लेकिन ‘छलांग’ अनुभवी निर्देशक हंसल मेहता के साथ उनका पहला प्रोजेक्ट है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर ‘छलांग’ के वर्ल्‍ड प्रीमियर का समय करीब आ रहा है और नुशरत ने बताया कि हंसल के साथ काम करने का उनका सपना कैसे पूरा हुआ। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि हंसल उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करेंगे।

नुशरत ने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि हंसल मेहता मुझे अपनी फिल्म में कास्ट करेंगे, क्योंकि मुझे लग रहा था कि मैं उनकी अपेक्षाओं के अनुसार परफॉर्म नहीं कर सकती। मैं उस पल का इंतजार कर रही थी, जब ऐसे लेवल पर परफॉर्म करूं कि उनके साथ काम करने के लायक बन सकूं। ‘छलांग’ ने मुझे सातवें आसमान पर पहुँचा दिया। मुझे लगा कि मैं प्रामाणिक हो गई। वह एक सपने के सच होने जैसा था और मुझे इससे बेहतर टीम नहीं मिल सकती थी। छलांग मेरे लिये बहुत खास है, क्योंकि मेरा असंभव सपना पूरा हुआ और मैंने इसे पूरे दिल से जिया।’’

‘छलांग’ उत्तर भारत के एक सेमी गवर्नमेन्ट फंडेड स्कूल के एक पीटी मास्टर की हास्यप्रद, लेकिन प्रेरक यात्रा है। मोंटू (राजकुमार राव) एक टिपिकल पीटी मास्टर है, जिसके लिये यह केवल एक जॉब है। जब परिस्थितियाँ मोंटू की प्रेमिका नीलू (नुशरत भरूचा) समेत उसकी हर प्यारी चीज को दांव पर लगा देती हैं, तब उसे मजबूर होकर वह करना पड़ता है, जो उसने पहले कभी नहीं किया- मतलब सिखाना।

भारत और 200 देशों तथा क्षेत्रों के प्राइम मेम्बर्स 13 नवंबर को खासतौर से अमेज़न प्राइम वीडियो पर ‘छलांग’ का ग्लोबल प्रीमियर स्ट्रीम कर सकते हैं।

error: Content is protected !!