निप्पॉन पेंट ने लांच किया पेंट पार्टनर डिजिटल कलर सॉल्यूशंस

नयी दिल्ली, 14 जनवरी, 2020- निप्पॉन पेंट ग्रुप की कारोबारी इकाई निप्सी ग्रुप ऑटोमोटिव रिफिनिश ने अपना अगली पीढ़ी का अत्याधुनिक उत्पाद पेंट पार्टनर डिजिटल कलर सॉल्यूशंस लांच करने की घोषणा की है।

पेंट पार्टनर विश्व की नवीनतम डिजिटल कलर फार्मुला सुधार प्रणाली है जिसे एक्स-राइट द्वारा विकसित स्पेक्ट्रोफोटोमीटर टूल के साथ एकीकृत किया गया है। एक्स-राइट अमेरिका स्थित इस क्षेत्र की विश्व की अग्रणी कंपनी है। इसमें यूज़र के अनुकूल खोज एवं सुधार की क्षमता है जिससे सभी तरह के ऑटोमोटिव रिफिनिश पेंट यूज़र्स जैसे बॉडीशॉप, पेंट वितरक और रिटेलर्स को उनकी इच्छा के अनुरूप फॉर्मुलेशन मिलता है और इन भी एकदम सटीक मेल के साथ। यह टूल कार पेंटिंग की दुनिया को एक अनूठा सॉल्यूशन उपलब्ध कराने को तैयार है और यह सॉल्वेंट एवं वाटर वाली पेंट प्रणाली दोनों की जरूरतें पूरी करता है।

इस टेक्नोलॉजी का विकसित करने वाली निप्सी ग्रुप की ऑटोमोटिव रिफिनिश बिजनेस यूनिट इस कंपनी के ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट कारोबार के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है जिसके लिए यह दुनिया में पेंट रिफिनिशिंग के प्रति एकीकृत एवं प्रणालीगत दृष्टिकोण उपलब्ध कराने का उद्देश्य लेकर चल रही है।

इस अवसर पर निप्सी ग्रुप ऑटोमोटिव रिफिनिशेज़ बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री शरद मल्होत्रा ने कहा, यद्यपि निप्सी ग्रुप का मुख्यालय सिंगापुर में स्थित है, हमारा ग्लोबल कलर सेंटर हरियाणा के मानेसर, गुरूग्राम में स्थित है और यहां से हम इस समूह के ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट के ग्राहकों की वैश्विक रंग की जरूरतें पूरी करते हैं। हमें इस बात को लेकर गर्व है कि यह नवीनतम प्रौद्योगिकी भारत में विकसित की गई है। यह प्रौद्योगिकी एक वर्कशॉप में ठीक और मरम्मत के लिए जाने वाली किसी भी कार पर रंग के एकदम सटीक मेल को संभव बनाएगी और साथ ही रंग के मेल मिलाने में लगने वाले समय की भी बचत करेगा।

निप्सी ग्रुप एआर ग्लोबल कलर सेंटर के निदेशक श्री दिवाकर मेहरोत्रा ने कहा, मानेसर, गुरूग्राम में हमारा ग्लोबल कलर सेंटर सालाना लाखों नए रंगों का सृजन करने के लिए जिम्मेदार है और इन रंगों तक हमारे पेंटर पार्टनर डेटाबेस के जरिये पहुंचा जा सकता है। स्पेक्ट्रोफोटोमीटर के साथ एकीकृत हमारी अगली पीढ़ी का सिंगल प्लेटफॉर्म डिजिटल कलर सॉल्यूशन यह सुनिश्चित करेगा कि पहली बार हो या हर बार, रंग का मेल एकदम सटीक हो। इसके अलावा, पेंट पार्टनर का वैश्विक डेटाबेस को निप्पॉन पेंट की दुनियाभर में स्थित कलर लैब द्वारा निरंतर अपडेट किया जाता है और यह दुनियाभर से रीयल टाइम आधार पर ऑटोमोटिव एवं कस्टम कलर्स की पेशकश करता है। पेंट पार्टनर के साथ हमारे यूज़र्स रंगों की दुनिया में जाने को तैयार हैं।

पेंट पार्टनर को सभी प्लेटफॉर्मों जैसे वेब ऑनलाइन, विंडोज़ ऑफलाइन और मोबाइल ऐप (आईओएस एवं एंड्रॉयड दोनों) का समर्थन प्राप्त है। इसे दो मल्टी एंगल स्पेक्ट्रोफोटोमीटर के साथ एकीकृत किया गया है जिसमें एक कलर्ड कैमरा है और इन दोनों ही उपकरणों में निप्पॉन पेंट का समर्पित फर्मवेयर है और ये वाईफाई की सुविधा से युक्त हैं। साथ ही इसमें टच स्क्रीन, कलर्ड यूजर इंटरफेस और फ्लेक एल्युमीनियम चयन एवं प्राइमर सरफेसर की संस्तुति की क्षमता है। इसका सॉफ्टवेयर यूआई सरल, सीखने वाला और यूज़र के अनुकूल है और इसका हार्डवेयर अंग्रेजी, चीनी और थाई भाषाओं के साथ ही अन्य भाषाओं को सपोर्ट करता है।

error: Content is protected !!