टाटा मोटर्स ने नई सफारी का उत्पादन शुरू किया

मुंबई, जनवरी 2021 : भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने आज औपचारिक रूप से प्रतिष्ठित टाटा सफारी के नए अवतार का अनावरण किया हे, जो पावर और खूबसूरत सोफिस्टिकेशन का एक शक्तिशाली संयोजन है। आज आयोजित एक फ्लैग-ऑफ समारोह में पुणे के प्लांट से पूरी भव्यता के साथ पहली सफारी को उतारा गया। सफारी में डिजिटल शक्ति का लाभ उठाते हुए टाटा मोटर्स ने टाटा सफारी इमेजिनेटर सूट भी लॉन्च किया है। इसमें पावर से लैस कई इंटरैक्टिव फीचर्स हैं, जो ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) का उपयोग करके बनाए गए हैं। ग्राहक इन फीचर्स के जरिए सफारी को अपनी पसंदीदा जगहों और लिविंग रूम से वर्चुअली एक्सप्लोर कर सकते हैं।
नई सफारी की पुरस्कार जीतने वाली इम्‍पैक्ट 2.0 डिजाइन भाषा आसानी से अपने सभी उद्देश्य को दर्शाती है। सफारी के अनूठे और दबंग अंदाज को नए अवतार में काफी बेहतर किया गया है, जिसमें सुरुचिपूर्ण ग्रिल, अकल्पनीय स्टेप्ड रूफ और टेलगेट को अल्ट्रा-प्रीमियम फिनिश दिया गया है। नई सफारी की मजबूत बॉडी और पहियों की शानदार डिजाइन इसके लुक को काफी रॉयल बना देती है। सफारी का इंटीरियर ऐश वुड डैशबोर्ड के साथ रिच ओएस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम पर आधारित है और प्रीमियम तत्वों से बनाया गया है। यह विशेष रूप से सामाजिक रूप से सक्रिय, फन लविंग ग्राहक समूह के लिए डिज़ाइन और विकसित किया गया है, जो अद्वितीय अनुभव और रोमांच चाहते हैं।
नई टाटा सफारी के पहले आधिकारिक लुक का अनावरण करते हुए श्री गुएंटर बश्‍चेक, सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर, टाटा मोटर्स ने कहा, “ सफारी समझदार और विकसित भारतीय ग्राहक की आकांक्षाओं से जुड़ने के लिए हमारी प्रमुख पेशकश है। इसने भारत को एसयूवी जीवनशैली से परिचित कराया था और अपने नए अवतार में इस समृद्ध विचार को आगे बढ़ाते हुए अपनी विरासत का निर्माण करेगा। नई टाटा सफारी एक बहुमुखी जीवन शैली वाले परिवारों और समूहों के लिए आदर्श है, जो काम या अवकाश के लिए एक साथ ड्राइव करना पसंद करते हैं। क्योंकि यह “अपने जीवन को पुनः प्राप्त करने के लिए” असाधारण रूप से मजबूत लीनेज, मजबूत निर्माण गुणवत्ता , प्रीमियम फिनिश और 4P (पावर, परफॉर्मेंस, प्रेजेंस और प्रेस्टिज) का एक बेजोड़ कॉम्बो है। हम सफारी को एक बार फिर भारतीय सड़कों पर लाने के लिए उत्सुक हैं।”
नई सफारी नए युग के एसयूवी ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए विकसित हुई है, जो बेहतरीन डिजाइन, अद्वितीय बहुमुखी प्रतिभा, आलीशान और आरामदायक इंटीरियर, एक आधुनिक बहुमुखी जीवन शैली के लिए उत्कृष्ट परफॉर्मेंस की मांग करते हैं। ग्राहक अब टाटा सफारी इमेजिनेटर सूट को दूरस्थ रूप से प्राप्त करके नई सफारी के साथ मिल सकते हैं । बस अपने हैंडसेट का उपयोग करके वे नई सफारी के चारों ओर घूम सकते हैं या एक वास्तविक जीवन के लिए अपने पसंदीदा वातावरण में महसूस कर सकते हैं।
नए सफारी के प्रपोर्शन्‍स शानदार हैं और इसके चौड़े, बड़े पहिए इसकी खूबसूरती में चांर-चांद लगाते हैं। बेहतरीन दक्षता के साथ सड़क पर अपनी अलग दमदार उपस्थिति दर्शाती है। स्मार्ट और एक्सप्रेसिव सर्फेस ट्रीटमेंट इसे एक वास्तविक गतिशीलता में लाता है, जिससे सफारी खड़ी होने पर भी चलती हुई प्रतीत होती है। समानररूप से सुंदर रूफ-रेल्‍स के बीच मौजूद आइकॉनिक स्टेप्ड रूफ के जरिए इसे बेहद स्टाइलिश और कार्यात्मक बनाने की फिर से कल्पना की गई है।
नई सफारी के अंदरूनी हिस्से को उत्तम दर्जे का अनुभव देने के लिए अति सुंदर डिजाइन के साथ तैयार किया गया है। इसमें कई सुविधाएं जैसे- आरामदायक महसूस कराने के लिए बेहतर ‘इन-टच’ इंटरफेस और शानदार विवरणों का सहज संकलन उपलब्ध है। इस एसयूवी को लग्जरी लुक, फील और रंग देने के लिए प्रमाणिक सामग्री उपयोग की गई है। नई सफारी अपने ज्यादा स्पेस के लिए प्रशंसित है। इसमें उच्च ड्राइविंग और बैठने की स्थिति ऐसी है, जिस पर आप कार को अपनी कमांड में महसूस करते हैं। उद्देश्यपूर्ण सौंदर्यशास्त्र के साथ नई सफारी की सतह की भाषा एक अद्वितीय डिजाइन तत्व – सिग्नेचर ट्राईएरो मोटिफ्‍स के अलावा स्वच्छ, अप्रभावित होने वाले तत्वों से बनी हुई है।
नई सफारी ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ टाटा मोटर्स की पुरस्कार विजेता इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज को मिलाकर प्रतिष्ठा और उत्कृष्ट प्रदर्शन की विरासत को आगे बढ़ाती है। ओमेगार्क लैण्ड रोवर के प्रसिद्ध डी8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है, जो अपने आप में पूरी दुनिया के एसयूवी का गोल्ड स्टैण्डर्ड है। अनुकूल होने योग्य यह आर्किटेक्चर ड्राइव ट्रेन के अगले विस्तारों की अनुमति देता है, जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव और भविष्य में इलेक्ट्रिफिकेशन की संभावनाएं शामिल हैं।
टाटा मोटर्स जल्द ही सफारी की बुकिंग खोलेगी।

error: Content is protected !!