‘रिवेंज ट्रैवल’ 2021 में लगातार सुधार की ओर

ओयो का ऑनलाइन ट्रैफ़िक प्री-कोविड के 70% तक पहुंचा, पिछले वीकेंड पर हुई पोस्ट-लॉकडाउन की सबसे ज्यादा बुकिंग्स

नई दिल्ली- सामाजिक दूरियों के नियमों का पालन करने और महामारी के दौरान लॉकडाउन में लगभग एक साल बिताने के बाद, लोगों ने कम दूरी वाले जगहों पर जाने के लिए फ्लाइट्स, स्टेकेशन, और रोडट्रिप से प्राथमिकता दे रहे है। हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री ने त्योहारी सीज़न के दौरान यात्रा के संकेतों को भांपते हुए हर लंबे वीकेंड पर सकारात्मक बढ़ोतरी देख रहा है। जिसकी वजह से ओयो होटल्स एंड होम्स, दुनिया की अग्रणी हॉस्पिटैलिटी चेन ने वेलेंटाइन डे वीकेंड पर आक्यूपेंसी में 20% की बढ़ोतरी देखी,और भारत में प्री-कोविड के दौरान ऑनलाइन ट्रैफ़िक में 70% तक पहुंची। जिसने देश के बढ़ते आत्मविश्वास का संकेत दिया। साथ एसएमई, कपल्स, फैमिली और फ्रेंड्स ग्रुप व सोलो ट्रैवलर यात्रा कर रहे।
भारत में वेलेंटाइन डे पर तमाम घूमने की जगहों में 20 प्रतिशत डिमांड राजस्थान की रही। जिसमें जयपुर यात्रियों के लिए शीर्ष पसंद बना, उसके बाद गोवा और कोच्चि रहा।
यहां हैं भारत के टॉप 10 आकर्षित शहर: जयपुर, गोवा, कोच्चि, पुरी, विशाखापत्तनम, वाराणसी, आगरा, पांडिचेरी, ऊटी, नैनीताल।
इस सीजन में गेस्ट रोड ट्रिप के बारे में गंभीर हैं: इस वीकएन्ड में लगभग 25% लोग रोड ट्रिप से छुट्टी व्यतीत करने के लिए कोच्चि, आगरा,विशाखापत्तनम, मैसूर और उदयपुर शहरों को चुना है।
समुद्र तट या रेगिस्तान पर सूर्यास्त के दृश्य को कैमरे में परफेक्ट पिक्चर कैप्चर करना -बीच डेस्टिनेशन के लिए गोवा, पुरी, पॉन्डिचेरी, और दीघा सबसे प्रसिद्द रहे, वहीँ रेगिस्तानी स्थलों, विशेष रूप से जयपुर, जोधपुर में कुल वेलेंटाइन का लगभग 20% योगदान रहा। इसके अलावा 12% छुट्टियों का प्रोग्राम बनाने वाले लोगों ने वीकेंड ऊटी, लोनावाला, मसूरी और कूर्ग जैसे हिल स्टेशनों पर प्रकृति से घिरे जगहों पर पसंद किया। क्या अधिक दिलचस्प है? वाराणसी, तिरुपति, शिरडी, अमृतसर और हरिद्वार के पवित्र शहर इस सप्ताह के अंत में डिमांड का लगभग 13% हिस्सा हैं।
सर्दियों और वेलेंटाइन में उत्तर भारत में रही मांग – सर्दियों के दिन में सबसे बड़ा उत्तर भारत में वेलेंटाइन का प्यार का असर रहा। वहीं बिजनेस शहरों में भी इसका असर देखने को मिला, नोएडा, दिल्ली और गुड़गांव को सबसे अधिक बुकिंग में शीर्ष मुख्यधारा के शहरों के रूप में स्थान दिया गया। इसके बाद क्रमशः बैंगलोर और मुंबई का स्थान रहा।
वीकेंड में बुकिंग पर स्पाइक पर टिप्पणी करते हुए, ओयो होम्स एंड होटल्स, भारत के और दक्षिण एशिया के चीफ ग्रोथ अफसर यतीश जैन ने कहा, “पोस्ट-लॉकडाउन में हमने कई वीकेंड की डिमांड में तेजी देखी है, जिसमें गांधी जयंती, दिवाली क्रिसमस, नए साल और अब वेलेंटाइन डे आदि शामिल हैं। अतीत में, छुट्टियों के मौसम के बाद हर साल, जनवरी में बुकिंग में गिरावट होती थी, हालांकि, इस साल अलग था। हमने वैलेंटाइन डे सहित हर लंबे वीकेंड में रिवेंज ट्रेवल अपेक्षित रहा। जिसमें पिछले सप्ताह से 20% तक की निरंतर वृद्धि देखी गई। हमारा ऑनलाइन ट्रैफ़िक> पूर्व-कोविड स्तरों का 70% था और इसकी उच्चतम पोस्ट-कोविड हिट हुई। यह फिर से यात्रा करने के लिए ग्राहकों की रूचि को साफ़ दिखता है, चाहे वो रोड ट्रिप हो या स्टेकेशन हो। ओयो उन सभी के लिए एक पेशकश है जो गुणवत्ता और अफोर्डेबल एकोमोडेशन की तलाश कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में हमने सभी प्रकार के यात्रियों का स्वागत किया है – जिसमें एसएमई, कपल्स, परिवार और फ्रेंड ग्रुप और सोलो ट्रैवेलर्स शामिल हैं। जिसमें से अधिकांश दोबारा आने वाले यात्री है। एक ब्रांड के रूप में जो सभी रिश्तों का जश्न मनाने के लिए तत्पर है, हम वैक्सीन आने के बाद अब आने वाले महीनों अपार उम्मीद करते हैं। पिछले नहीं बल्कि कम से कम, हम अपने मेहमानों को हमारे साथ उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षित, स्वच्छ और पवित्र अनुभव सुनिश्चित करने के प्रयासों के साथ आश्वस्त करना जारी रखते हैं। ”
इसके अलावा कर्मचारी मनोबल और खुश ग्राहकों को बढ़ावा देने के लिए वेलेंटाइन डे का लाभ उठाते हुए, ओयो ने #ओयोलव भी लॉन्च किया, जो परेशानी मुक्त और अधिकतम आनंद ग्राहकों को सुनिश्चित करने के लिए चलाया है। राज्यों और क्षेत्रों में एक क्रिकेट थीम पर आधारित अभियान के परिणामस्वरूप वेलेंटाइन डे वीकेंड में मेहमानों के बीच सकारात्मक भावना में लगभग 4% की वृद्धि हुई, प्रसन्नचित मेहमानों में 9.5% और लगभग 70% 5-स्टार रेटिंग में सुधार हुआ। वीकेंड में मेहमानों के साथ संबंधों को और मजबूत करने के लिए, ओयोटूर्स ने लगभग 5k मेहमानों को चॉकलेट और सुंदर ढंग से सजाए गए कमरे से बधाई दी। हाल ही में, ओयो के डिजिटल अभियान ओयो के साथ दीर्घकालिक संबंध ’, जिसमें नीना गुप्ता और स्वानंद किरकिरे लाइव थे। पहली फिल्म, ‘सेम होटल’ ने अब तक 3.9 मिलियन बार देखा है। सोशल मीडिया पोस्ट्स में यह भी दिखाया गया कि ओयो के कुछ उपयोगकर्ताओं ने वेलेंटाइन डे के दिन इंडिया बनाम इंग्लैंड क्रिकेट मैच को चुना।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!