25,000 से ज्यादा छात्रों को मुफ्त टीका लगेगा

मणिपाल, जून 2021: मणिपाल ऐकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन (एमएएचई) अपने सभी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की कोशिश में अपने भिन्न संस्थानों में टीकाकरण अभियान चलाएगा। अपनी इस कोशिश एमएएचई की योजना 25,000 छात्रों का टीकाकरण करने की है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि एमएएचई के छात्रों को कोविड का टीका आसानी से लग जाएगा और इससे कैम्पस में सभी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। अपने छात्रों के लिए इस टीकाकरण अभियान की पूरी लागत एमएएचई प्रशासन उठाएगा।

अपने विचार साझा करते हुए मणिपाल ऐकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन के प्रो चांसलर डॉ. एचएस बल्लाल ने कहा, “हमें अपने सभी छात्रों के लिए टीकाकरण अभियान का आयोजन करते हुए खुशी हो रही है। दरअसल, इस अभियान की शुरुआत करने का एमएएचई का मकसद अपने सभी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इस अभियान का आयोजन भारत सरकार के प्रोटोकोल के अनुसार किया जाएगा। वायरस से लड़ने और उसके प्रसार को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई टीका लगवाए।”

मणिपाल ऐकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन (एमएएचई)के वाइस चांसलर लेफ्टि जनरल (डॉ.) एमडी वेंकटेश ने कहा, “एमएएचई में हमें अपने सभी छात्रों के लिए निशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम की घोषणा करते हुएबेहद खुशी हो रही है। छात्र एमएएचई की रीढ़ हैं और हमारी यह जिम्मेदारी है कि उनका टीकाकरण कराया जाए ताकि उनके स्वास्थ्य की रक्षा हो सके और वे स्वस्थ रहें। दुनिया भर में फैली कोविड की इस महामारी में टीकाकरण और कोविड उपयुक्त उपाय ही हर किसी को सुरक्षित रख सकते हैं। हमारी कोशिश होगी कि अपने छात्रों का तेजी से टीकाकरण कराने में सहायता करें और सबके टीकाकरण की राष्ट्रीय कोशिश में अपने हिस्से का योगदान करें।”

मणिपाल ऐकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन के रजिस्ट्रार डॉ. नारायण सबाहित ने कहा, “हम अपने सभी छात्रों को वैस्कीनेशन की सहायता देकर खुशी महसूस कर रहे हैं। एमएएचई में हम अपने छात्रों को हर स्थिति में हमेशा सहायता और समर्थन मुहैया कराते हैं। महामारी के चुनौतीपूर्ण समय में खासतौर से। हम अपने छात्रों के लिए एक सीवनहीन अभियान का आयोजन करेंगे जो यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें उनका टीका मंत्रालय के निर्देशानुसार लगे। हम अपने सभी छात्रों के लिए अच्छे स्वास्थ्य और टीकाकरण की कामना करते हैं, उन्हें कोविड के संक्रमण से सुरक्षित करेंगे और हम इस अभियान के इंतजार में हैं।”

एमएएचई ने कैम्पस और हॉस्टर में मौजूद छात्रों का टीकाकरण पहले ही शुरू कर दिया है। यह अभियान मणिपाल और आस-पास रह रहे हमारे सभी छात्रों की सहायता करेगा।छात्रों से आग्रह किया जाता है कि टीकाकरण करवाने के लिए वे अपने संबंधित संस्थान से संपर्क करें। इस कोशिश से अन्य सभी छात्रों को टीकाकरण कराने में सहायता मिलेगी और वे जब भी कैम्पस में आएंगे टीका लग जाएगा।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!