ए गुरूराज को ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया

A. Gururaj
नयी दिल्ली, जून, 2021- अग्रणी दूरसंचार उपक्रम ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड ने उद्योग जगत के अग्रणी पेशेवर श्री ए गुरूराज को ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (ओईएल) का प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की आज घोषणा की। ओईएल, ऑप्टिमस इंफ्राकॉम लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है जो भारत में दूरसंचार उत्पादों के विनिर्माण में लगी है।

श्री ए गुरूराज ने इससे पूर्व में कुछ सबसे शानदार संगठनों का विस्तार किया है और भारत में ईएसडीएम उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए वह विभिन्न राज्य सरकारों के सलाहकार भी रहे हैं।

उनकी नियुक्ति पर ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता ने कहा, गुरूराज की नियुक्ति ऑप्टिमस समूह के लिए एक निर्णायक क्षण है। जैसा कि हम भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण की वृद्धि की गाथा में आक्रामक ढंग से भागीदारी कर रहे हैं, हमारा मानना है कि समूह को सफलता की नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए श्री गुरूराज सही नेतृत्वकर्ता हैं। हमें भारत में दूरसंचार एवं आईटी हार्डवेयर विनिर्माण में हमारे समूह की एक अहम भूमिका रहने की उम्मीद है और हमें भरोसा है कि गुरूराज के कुशल नेतृत्व एवं वर्षों के अनुभव से हमारे उद्देश्यों को पूरा करने की हमारी टीम की क्षमता जबरदस्त ढंग से बढ़ेगी।

अपनी नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ए गुरूराज ने कहा, ऑप्टिमस के गतिशील दृष्टिकोण के साथ इस उद्योग को सेवा प्रदान करने की इसकी महान विरासत रही है। मैं ऐसे समय में जब पीएलआई जैसी पहल, भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण उद्योग के भविष्य को आकार देने में एक मील का पत्थर साबित होगी, ऑप्टिमस की यात्रा का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं।

गुरूराज ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की है और साथ ही उन्होंने युनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास से मास्टर डिग्री ली है। इससे पूर्व की भूमिका में श्री गुरूराज ने भारत में विभिन्न अग्रणी बहुराष्ट्रीय विनिर्माण एवं अन्य कंपनियों जैसे रिलायंस कम्युनिकेशंस, फ्लेक्स्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, टीवीएस इलेक्ट्रॉनिक्स, टोयोटा ग्रुप कंपनी और एएमपी इंक, पालो ऑल्टो, कैलिफोर्निया का विस्तार किया। श्री गुरूराज 2016 और 2019 के बीच विस्ट्रॉन इंडिया के प्रबंध निदेशक भी थे जहां उनके कंधों पर बेंगलूरू में एक विशाल विनिर्माण इकाई स्थापित करने की जिम्मेदारी थी। श्री गुरूराज चेन्नई के श्रीपेरूंबुदूर में फ्लेक्स्ट्रॉनिक्स के लिए नयी विनिर्माण इकाई स्थापित करने में भी अग्रणी रहे।

error: Content is protected !!