डोमेक्स ने अपने लेटेस्ट अभियान में हारपिक को टॉयलेट की बदबू दूर करने की चुनौती दी

जयपुर, जुलाई, 2021- जर्म्स एवं खराब बदबू से लड़ने में टॉयलेट क्लीनर की प्रभावशीलता पर कितने लोग सवाल खड़ा करते हैं? टॉयलेट की बेहतर हाईज़ीन की जरूरत को संबोधित करते हुए, हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड (एचयूएल) की ओर से होम क्लीनिंग/डिसइन्फेक्शन ब्रांड – डोमेक्स ने नया प्रमाण-आधारित ब्रांड कैम्पेन प्रस्तुत किया है, जो हारपिक को चुनौती देता है। इस ब्रांड का नया संचार टॉयलेट क्लीनर की श्रेणी में डोमेक्स फ्रेश गार्ड डिसइन्फैक्टेंट टॉयलेट क्लीनर के बेहतर फायदों का प्रदर्शन करता है।

डोमेक्स कई दशकों से एचयूएल के पोर्टफोलियो का हिस्सा है। इसका नवोद्धार उस समय किया गया है, जब प्रिवेंटिव हाईज़ीन एवं डिसइन्फेक्शन पूरी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण हो गए हैं। घरों में मौजूद जर्म्स विभिन्न रूपों में विभिन्न जगहों पर पनप सकते हैं, इनमें से टॉयलेट सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण क्षेत्र है। ब्रांड न्यू डोमेक्स फ्रेश गार्ड डिसइन्फैक्टैंट टॉयलेट क्लीनर पत्तियों और पंखुडि़यों से प्रेरित है, जिन पर पानी रुक नहीं पाता। इस उत्पाद में सतह का संशोधन करने वाले कण हैं, जो टॉयलेट में कमोड की सतह पर प्रोटेक्टिव हाईड्रोफोबिक परत बना देते हैं, जिससे पानी, दाग और जर्म्स का बिल्ड-अप नहीं हो पाता और क्लीनलीनेस, हाईज़ीन एवं खराब बदबू जैसी स्थायी समस्याओं का समाधान करता है। बेहतर डोमेक्स फ्रेश गार्ड डिसइन्फैक्टैंट टॉयलेट क्लीनर केवल 99.9 प्रतिशत जर्म-किल फॉर्मूला का दावा ही नहीं करता है, बल्कि इसे आईएसओ-सर्टिफाईड लैब द्वारा प्रमाणित भी किया गया है। परिणामस्वरूप बदबू से मुक्त टॉयलेट मिलती है, जो 100 फ्लश तक तरोताजा बनी रहती है।

इस श्रेणी एवं अभियान के बारे में प्रभा नरसिम्हन, एक्जि़क्यूटिव डायरेक्टर एवं वीपी – होम केयर (साउथ एशिया), हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड ने कहा, ‘‘दो दशकों से ज्यादा समय से डोमेक्स एक भरोसेमंद ब्रांड है, जो पूरे देश के उपभोक्ताओं को बेहतर हाईज़ीन एवं क्लिनिकल डिसइन्फेक्शन समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह लेटेस्ट कम्युनिकेशन उपभोक्ताओं को प्रमाण प्रस्तुत करने के हमारे उद्देश्य के अनुरूप है, ताकि वो वैज्ञानिक जानकारी व टेक्नॉलॉजी द्वारा प्रमाणित सही निर्णय ले सकें। हमारा विस्तृत अध्ययन, शोध एवं डेटा पर आधारित सर्टिफिकेशन उत्पाद के बेहतर साईंस-फर्स्ट फॉर्मुला को रेखांकित करते हैं। महामारी की दूसरी लहर से संघर्ष करते हुए हम सभी को यह भलीभांति अहसास हो गया है कि हमारे लिए सामूहिक रूप से हाईज़ीन, सुरक्षा व डिसइन्फेक्शन सबसे महत्वपूर्ण हैं और एक ब्रांड के रूप में हम उपभोक्ताओं के दैनिक जीवन में जरूरी इन चीजों को संबोधित करने, इनके लिए अपग्रेड करने और आपूर्ति करने के लिए निरंतर इनोवेट कर रहे हैं।’’

डोमेक्स का उद्देश्य उन टॉयलेट क्लीनर्स के बारे में उपभोक्ता की आम मानसिकता को चुनौती देना है, जो टॉयलेट की सतहों का प्रभावशाली डिसइन्फेक्शन नहीं कर पाते और लंबे समय तक उन्हें तरोताजा नहीं रख पाते हैं। मशहूर टेलीविज़न अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी (हिंदी वजऱ्न) और रेवती (तमिल वजऱ्न) के साथ दृश्य एक सुपरमार्केट में शुरू होता है, जहां पर एक उपभोक्ता को अपने टॉयलेट क्लीनर के बारे में फिर से सोचना पड़ता है, जब उसका बेटा उससे उस उत्पाद को चुनने का कारण पूछता है। टॉयलेट क्लीनर ब्रांड के रूप में हारपिक पर सवाल खड़ा करते हुए उसका पक्ष सहज है कि क्या यह लंबे समय के लिए टॉयलेट को डिसइन्फेक्ट कर बदबू को रोक सकता है।

टीवीसी का यूट्यूब लिक: https://youtu.be/D0G7XmfZJBQ

error: Content is protected !!