सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता की हालत स्थिर, होश आया

दिल्ली:रविवार रात को राजधानी दिल्ली में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई पैरा मेडिकल की छात्रा होश में है लेकिन अभी भी वेंटीलेटर पर ही है और उसकी हालत में पहले से कुछ सुधार होना शुरू हो गया है। पीड़ित लड़की को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए थे। सफदरगंज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. बी डी अयानी ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पीडित छात्रा की दो और सर्जरी की गई है और शारीरिक अंगों के जरूरी मानक (वाइटल पैरामीटर्स) सामान्य है।

उन्होंने बताया कि छात्रा की हालत फिलहाल खतरे से बाहर नहीं है और उसका इलाज कर रही डाक्टरों की टीम की प्राथमिकता उसकी हालत को स्थिर रखना है। उसकी हालत में सुधार आने में अभी कम से कम दस दिनों का समय लग सकता है। लेकिन अब डॉक्टरों ने कहना है कि उसकी हालत में सुधार तो हो रहा है लेकिन अभी भी वह खतरे से बाहर नहीं है। लड़की की मां ने कहा कि अगर विदेश में भी इलाज की जरूरत पड़े तो इसके लिए सरकार मदद करे और किसी भी हालत में उसकी बेटी को बचाए।
लड़की का हाल-चाल जानने के लिए शीला दीक्षित और सोनिया गांधी भी सफदरजंग पहुंची थीं और उन्होंने लड़की और उसके माता-पिता से मुलाकात की व हर मदद का भरोसा दिलाया भी दिया। गैंगरेप के मामले में पुलिस ने पीड़ितों के जूते और मोबाइल बरामद हो चुके हैं। आरोपियों ने पीड़ित लड़की और लड़के के कुछ कपड़े जला दिए थे। पुलिस बस के मालिक दिनेश यादव के खिलाफ भी मामला दर्ज करेगी क्योंकि बस नियमों को तोड़ते हुए सड़क पर उतरी थी।

वहीं पीडि़त लड़की का दोस्त आज शाम को तिहाड़ जेल आरोपियों की शिनाख्त के लिए जाएगा। बुधवार को तीन आरोपियों की साकेत कोर्ट में पेशी हुई थी, विनय, पवन और मुकेश नाम के इन आरोपियों को पुलिस ने जज के सामने पेश किया था। पेशी के दौरान विनय और पवन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था। विनय ने कहा कि उससे बहुत बड़ा गुनाह किया है और उसको फांसी की सजा दी जाए। कोर्ट ने दोनों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। खबरों के मुताबिक एक आरोपी अक्षय ठाकुर को बिहार के औरंगाबाद से हिरासत में लिया गया।
दूसरी ओर तीसरे आरोपी मुकेश ने शिनाख्त परेड के लिए हामी भर दी है। आज उसकी पहचान परेड होगी। उसे फिलहाल न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

error: Content is protected !!