आईडीपी एडुकेशन ने ‘रेफरल पार्टनर मीट‘ में नई विस्तार नीति बताई, पूरे भारत के पार्टनरों को निरंतर सहायता देने का भरोसा दिया

नई दिल्ली, 9 सितंबर, 2021:आईडीपी एडुकेशन को आईईएलटीएस का सह-स्वामी होने का गर्व है और इसने अपने रेफरल पार्टनरों से पारदर्शिता के साथ संवाद का माध्यम बनाने और बाजार के बदलते परिदृश्य में उन्हें अपने मिशन और विजन के अनुरूप बनाने के लिए वर्चुअल मीट का आयोजन किया। इसका मुख्य एजेंडा आईडीपी के पार्टनरों को शुरू से अंत तक सहायता मिलने का भरोसा देना और उनके सुझावों को सुनना था ताकि उन्हें व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिले। आईडीपी हर हाल में अपने रेफरल पार्टनरों की मदद के लिए प्रतिबद्ध रहा है। महामारी के कठिन दौर में भी यह देखा गया आईडीपी अपने पार्टनरों के साथ खड़ा था और चुनौतियों से पार पाने में उनकी मदद की।
आईईएलटीएस इंडिया के काम-काज के संपूर्ण अधिग्रहण के बाद आईडीपी इंडिया ने पहली बार अपने रेफरल पार्टनरों के सामने विस्तार और विकास की योजना रखी। पूरे भारत में 73 केंद्रों पर आईईएलटीएस का आयोजन करने पर आईडीपी को बहुत गर्व है। यह संगठन की ऊंची छलांग है जिसे विश्वास है कि अधिक से अधिक लोगों को विदेश में पढ़ने, काम करने या फिर बस जाने में मदद मिलेगी।
आईडीपी एडुकेशन के क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया) पीयूष कुमार ने इस अवसर पर कहा, ‘‘रेफरल पार्टनरों से जुड़ना और नए व्यावसायिक अवसरों का लाभ लेने में उनकी मदद करना हमारे लिए खुशी की बात है। हमारे पार्टनर हम पर पूरा विश्वास करते हैं। हम उनके आभारी हैं और उन्हें भरोसा देते हैं कि इसी तरह प्रगति करते हुए पूरे देश के सभी परीक्षा केंद्रों पर एक समान व्यवस्था करेंगे ताकि आईईएलटीएस परीक्षा की प्रक्रियाएं वैश्विक मानकों पर गुणवत्ता और निष्ठा के साथ आयोजित हों।
आयोजन के दौरान कई रेफरल पार्टनरों ने अपने विचार रखे। संगठन से मिले सहयोग का आभार व्यक्त किया। गोपनीयता मानकों की सुरक्षा और मजबूत डेटा सुरक्षा व्यवस्था कायम करने में मदद के लिए भी संगठन का आभार व्यक्त किया। आयोजन में रेफरल पार्टनरों के प्रति आईडीपी की चिंता और निकटता दिखी जिसके बल पर आईडी ने रेफरल पार्टनरों का विश्वास जीता है।
आईईएलटीएस को लेकर आईडीपी के विस्तार और निकट भविष्य की व्यापार योजना की गंभीर जानकारी देते हुए विशाल गुप्ता, क्षेत्रीय आईईएलटीएस निदेशक (एसए) और आईईएलटीएस साझा सेवाओं ने कहा, ‘‘हमारे रेफरल पार्टनर हम पर पूरा विश्वास करते हैं और हम उनके आभारी हैं। हम दुबारा रेफरल पार्टनरों के व्यवसाय जमाने में संगठन, परिचालन और शुरू से अंत तक सभी सहायता देने को प्रतिबद्ध हैं। हम उनके व्यवसायों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कदम से कदम मिला कर चलेंगे। इसके अलावा हम अपने रेफरल पार्टनर को आईडीपी की सख्त डेटा सुरक्षा नीति का विश्वास दिलाते हैं जो उनके ग्राहकों की गोपनीयता बनाए रखने में उनकी मदद करेगी।‘‘
भारत अंग्रेजी भाषा परीक्षण का प्रतिस्पर्धी बाजार बना हुआ है और आईडीपी परीक्षार्थियों को उच्चतम स्तर की सेवा देने के लिए निरंतर भारतीय रेफरल पार्टनरों के साथ काम कर रहा है। आईईएलटीएस का आयोजन और निरीक्षण कैंब्रिज यूनिवर्सिटी, ब्रिटिश काउंसिल और आईडीपी एडुकेशन की वैश्विक साझेदारी के माध्यम से होता है। भारत में अब आईडीपी एकमात्र आईईएलटीएस का डिस्ट्रिब्यूटर है।
आईडीपी अपने ग्राहकों को सैदव विशिष्ट सेवाएं देने और अधिक से अधिक लोगों के विदेश के सपने पूरे करने में मदद करने का लिए उत्साहित रहा है। इसके गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करने के परिणामस्वरूप देश के सभी वर्गों में आईईएलटीएस परीक्षा देने की मांग बढ़ती जा रही है।

error: Content is protected !!