मशहूर टाटा 407 हुई ग्रीन, टाटा मोटर्स ने मॉडल का ऑल-न्यू सीएनजी वैरिएंट पेश किया

मुंबई, 13 सितंबर 2021 : भारत के सबसे बड़े कमर्शल वाहनों के निर्माता, टाटा मोटर्स ने अपने सबसे आइकॉनिकव्यवसायिक वाहन, टाटा 407 के सीएनजी वैरिएंट को आज लॉन्च करने की घोषणा की। सीएनजी के लाभ उठाते हुए, यह वाहन डीजल वैरिएंट की तुलना में 35 फीसदी तक ज्यादा मुनाफा कमाने का मौका देता है। ऑल न्यू-टाटा 407 के सीएनजी वैरिएंट को डीजल वैरिएंट के मुकाबले नॉन स्टॉप प्रॉफिट मशीन की प्रतिष्ठा पर खरे उतरने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। जिससे बेहतरीन परफॉर्मेंस और विश्वसनीयता का बेहतरीन ऑफर मिलता है। कम टीसीओ के साथ यह प्रस्ताव में और अधिक मूल्य जोड़ता है। नए वैरिएंट के दाम की शुरुआत (एक्सशोरूम प्राइज, पुणे) 12.07 लाख रुपये से की गई है। यह वाहन 10 फीट के लोड डेक के साथ उपलब्ध है। इससे वाहन में भारी मात्रा में सामान लादा जा सकता है । आई और एलसीवी सेग्मेंट में 5 टन से 16 टन वजन के ग्रॉस व्हीकल सेग्मेंट की रेंज में नया ऑफर टाटा मोटर्स के विस्तृत सीएनजी पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगा।

टाटा 407 सीएनजी को 3.8 लीटर के सीएनजी इंजन से पावर मिलती है। यह ईंधन बचाने में सक्षम एसजीआई इंजन टेक्नोलॉजी का लाभ उठाती है और 85 पीएस की अधिकतम शक्ति प्रदान करती है। कम आरपीएम पर यह अपनी क्लास में बेस्ट टॉर्क उत्पन्न करती है। 4995 किलो का जीवीडब्ल्यू वाहन 180 लीटर के फ्यूल टैंक की क्षमता से लैस है, जिससे यह माल को बेहद कम समय में एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के साथ उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करता है। टाटा 407 का शानदार एसएफसी (सेमी फॉरवर्ड कंट्रोल) केबिन हाई ग्रेड स्टील से बनाया गया है, जिससे वह ड्राइवरों और टाटा 407 के मालिकों की सुरक्षा के साथ उनके आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। टाटा 407 में आगे की तरफ पैराबोलिक सस्पेंशन दिया गया है, जिससे क्लच और गियर बार-बार बदलने की कोशिशों से मुक्ति मिलती है। इसका एनवीएच लेवल काफी कम है, जिससे सभी तरह के रास्तों पर इस गाड़ी को आसानी से ड्राइव किया जा सकता है। ड्राइवर की सुविधा और केबिन में उसके मनोरंजन के लिए टाटा 407 यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और ब्लॉपंक्ट म्यूजिक सिस्टम से लैस है। टाटा 407 की नई रेंज अब फ्लीट ऐज के साथ आती है। इसे आदर्श तरीके से फ्लीट के मैनेजमेंट के लिए नेक्सट-जेन कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफॉर्म के साथ बनाया गया है, जिससे वाहन के संचालन का समय बढ़ता है और स्वामित्व की कुल लागत में कमी आती है। यह 2 साल के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ मिलता है।

टाटा मोटर्स में आई और एलसीवी, प्रॉडक्ट लाइन में वाइस प्रेसिडेंट श्री रुद्ररूप मैत्रा ने लॉन्चिंग पर अपनी बात रखते हुए कहा, “हम मशहूर टाटा 407 के ऑल-न्यू सीएनजी वैरिएंट को लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। इसमें कोई शक नहीं कि 35 से ज्यादा वर्षों की शानदार विरासत के साथ टाटा 407 निश्चित रूप से सबसे जाना-पहचाना और विश्वसनीय वाहन है। यह लगातार सभी का पसंदीदा बना हुआ है। आज की तारीख तक टाटा 407 की 1.2 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की गई है, जो इस सेग्मेंट में सबसे ज्यादा है। वाहन की समृद्ध विरासत का कारण ग्राहक-केंद्रित वाहन के तौर पर उसकी बुनियादी प्रकृति है- जिसे कम से कम परिचालन लागत पर बेमिसाल परफॉर्मेंस प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है । डीजल की कीमत में हुई बढ़ोतरी के बाद, सीएनजी वाहनों में मुनाफा उल्‍लेखनीय रूप से बढ़ाने की क्षमता है और हमें भरोसा है कि टाटा मोटर्स द्वारा पेश की जाने वाली सबसे व्‍यापक सीएनजी रेंज के अलावा 407 सीएनजी , हमारे ग्राहकों के लिए काफी महत्‍व लेकर आयेगी।”

टाटा 407 सीएनजी 3 साल या 3 लाख किलोमीटर तक की उद्योग में सर्वश्रेष्‍ठ वारंटी देते हैं, जिससे वाहन के मालिकों को पूरा दिमागी सुकून मिलता है। यह कंपनी संपूर्ण सेवा 2.0 की पेशकश करती है, यह टाटा मोटर्स के व्‍यावसायिक वाहनों के मरम्‍मत एवं मेंटेनेंस के लिए एक व्‍यापक सर्विस पैकेज और संपूर्ण समाधान है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!