ट्रांसियॉन इंडिया 10 हजार रुपये से कम कीमत वर्ग में 28% मार्केट शेयर के साथ नंबर वन मोबाइल हैंडसेट कंपनी बनी

नई दिल्ली, 23 सितंबर, 2021 : दुनिया का प्रमुख मोबाइल फोन समूह ट्रांसियॉन होल्डिंग्स भारतीय बाजार में अपनी स्थिति लगातार मजबूत कर रहा है। काउंटरपॉइंट रिसर्च की भारत के मोबाइल फोन बाजार की जुलाई महीने की रिपोर्ट के अनुसार विभिन्‍न ब्रांड्स (आईटेल, टेक्‍नो और इनफिनिक्स) में ट्रांसियॉन नंबर 1 हैंडसेट कंपनी बनकर उभरी है। ट्रांसियॉन ने 10 हजार रुपये से कम कीमत के वर्ग में 28% मार्केट शेयर हासिल किया है। ट्रांसियॉन का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड टेक्‍नो 6 हजार से 10 हजार रुपये के वर्ग में पहले ही मजबूत ब्रैंड बनकर सामने आया है। भारत के शीर्ष स्मार्टफोन ब्रैंड्स में यह नंबर 4 की पोजीशन पर है।
इसके अलावा हाल ही में टेकआर्क द्वारा की गई मौजूदा कंज्‍यूमर स्टडी ने स्मार्टफोन से यूजर्स की उम्मीद का एक व्यापक नजरिया प्रदान किया। यह उम्मीदें उन अनुभवों से काफी अलग थीं, जो अनुभव 6 से 12 हजार रुपये की कीमत के स्मार्टफोन में यूजर्स को मिल रहा है। यह स्टडी जीएपी एनालिसिस पर आधारित है। यह विश्लेषण स्मार्टफोन यूजर्स की उम्मीद और अनुभव के बीच की कड़ी है, जिसे ब्रांड्स यूजर्स को प्रदान करने में कामयाब हुए हैं। स्मार्टफोन ब्रैंड के तौर पर टेक्‍नो कई प्रमुख कारकों जैसे कैमरा और बैटरी के मामले में अपने यूजर्स को सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम हुआ है, जिसके चलते यह अपनी श्रेणी का नेतृत्व कर रहा है।
ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने इस उपलब्धि पर कहा, “दुनिया भर में भारत ट्रांसियॉन के लिए सबसे ज्यादा महत्‍वपूर्ण बाजार है। हम लगातार यूजर्स को विश्‍वस्‍तरीय अनुभव प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमने भारतीय ग्राहकों को उनके अनुकूल मोबाइल सोल्यूशन भी दिए हैं। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि काउंटरपॉइंट की जुलाई की रिपोर्ट के अनुसार हम 10 हजार रुपये से कम कीमत के वर्ग में भारत में नंबर 1 मोबाइल फोन ब्रैंड बनकर उभरे हैं। यह भारतीय उपभोक्‍ताओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूतकरता है।”
उन्होंने कहा, “टेक्‍नो ने साल-दर-साल 556 फीसदी की मजबूत दर से विकास किया है। यह ऑनलाइन स्पेस में किसी भी टॉप 10 स्मार्टफोन ब्रैंड में सबसे अधिक है। टेक्‍नो की सफलता की रणनीति प्रमुख प्रॉडक्ट सिद्धांत पर निर्मित है। कंपनी ने आकर्षक और बेहतरीन कीमत पर अपने सेग्मेंट में पहली बार कई फीचर्स लॉन्च किए हैं जिससे हर भारतीय को स्मार्टफोन का बेस्ट अनुभव मिले। टेकआर्क सर्वे ने टेक्‍नो को अपने सेग्मेंट में बेहद शानदार और बेहतरीन मोबाइल फोन के रूप में पहचान दी है। इससे इस तथ्य को एक बार फिर मजबूती मिली है कि ब्रैंड की अपने महत्वांकांक्षी उपभोक्ताओं की नब्ज पर अच्छी-खासी पकड़ है। इसकी झलक टेक्‍नो के अलग-अलग प्रॉडक्ट्स के पोर्टफोलियो, स्पार्क, कैमॅन और पोवा में मिलती है।”

error: Content is protected !!