आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने पेश किया भारत का पहला मेटल डेबिट कार्ड ‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट कार्ड’

मुंबई, 30 नवंबर 2021: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने आज डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में पुरे विश्व में अग्रणी ‘वीज़ा’ के साथ साझेदारी में देश का पहला और अकेला मेटल डेबिट कार्ड, फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट लॉन्च करने की घोषणा की।

‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट’ एक लाइफटाइम फ्री कार्ड है, जो विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए डिजाईन किया गया है जो बैंक के प्रीमियम बचत और धन की पेशकश करने वाले ‘फर्स्ट प्राइवेट प्रोग्राम’ का हिस्सा हैं।

फर्स्ट प्राइवेट प्रोग्राम ग्राहकों को एक बेहतरीन बैंकिंग और निवेश का अनुभव प्रदान करता है और यह असाधारण निवेश, बैंकिंग, लाइफस्टाइल और वेलनेस लाभ की एक श्रृंखला के साथ आता है।

एक स्टेटमेंट ब्लैक कार्ड, ‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट’ को हाइब्रिड धातु से तैयार किया गया है, जिसमें चांदी द्वारा विवरण उकेरा गया है। यह ग्राहकों को एक विशेष भुगतान अनुभव प्रदान करने के लिए बनाया गया है। अपने टॉप-ऑफ़-द-लाइन प्रस्ताव के अनुसार, फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट डेबिट कार्ड के लाभ विशेष रूप से प्रीमियम कार्डधारकों के लिए क्यूरेट किए गए हैं और इसमें कार्डधारकों और साथियों के लिए कॉम्प्लीमेंट्री के तौर पर घरेलू तथा अंतर्राष्ट्रीय लाउंज का उपयोग, विशेष बीमा कवरेज, एक सड़क सहायता प्रोग्राम और पुरे देश में गोल्फ कोर्स तक पहुँच शामिल हैं।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के रिटेल लायबिलिटीज के प्रमुख अमित कुमार ने कहा, “मेटल कार्ड, ग्राहकों द्वारा उनके विशिष्ट रूप और अनुभव को देखते हुए पसंद किए जाते हैं। हमारा ‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट’ डेबिट कार्ड हमारे ग्राहकों के भुगतान अनुभव में लक्जरी और स्टाइल जोड़ता है। इसे ‘फर्स्ट प्राइवेट प्रोग्राम’ की विशिष्टता के साथ नए तरीके से आगे ले जाने के लिए तैयार किया गया है। इंडस्ट्री के पहले मेटल डेबिट कार्ड के रूप में, ‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट’ हमारे कार्ड पोर्टफोलियो को गुणवत्ता और उत्कृष्टता के अगले स्तर पर ले जाता है।“

वीज़ा के ग्रुप कंट्री मैनेजर (भारत और दक्षिण एशिया) टी आर रामचंद्रन ने कहा, “हम ( वीज़ा ), आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ उनके समृद्ध डेबिट प्रस्ताव – फर्स्ट प्राइवेट मेटल डेबिट कार्ड में साझेदारी करके खुश हैं। यात्रा, स्वास्थ्य तथा बीमा, डाइनिंग , एंटरटेनमेंट व लाइफस्टाइल को ध्यान में रखकर बनाये गए तथा वीज़ा के बेहतरीन नेटवर्क और हमारे ब्रांड एवं वादे के साथ, समृद्ध भारतीय उपभोक्ताओं को यह कार्ड बहुत पसंद आएगा । हम इस नए इनोवेटिव कार्ड की पेशकश के लॉन्च और विस्तार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।“

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एक व्यापक डिजिटल बचत खाता समाधान प्रदान करता है जिसमें एक सहज ऑनलाइन खाता खोलने की प्रक्रिया, वीडियो केवाईसी और मोबाइल के लिए न्यू एज डिजिटल प्लेटफॉर्म और आसान यूजर इंटरफेस के साथ नेटबैंकिंग शामिल है। मोबाइल ऐप और नेटबैंकिंग प्लेटफॉर्म द्वारा ग्राहक के लिए यह सुविधा उपलब्ध है जिससे वह अपने पैसों का डिजिटली प्रबंधन कर सकते हैं। साथ ही बैंक ‘कंसोलिडेटेड इन्वेस्टमेंट डैशबोर्ड’ जैसी विशेष सुविधा भी प्रदान करता है।

error: Content is protected !!