बिहार के लखीसराय से निकल कर बॉलीवुड में सबों को प्रभावित कर रहे निर्देशक रितेश एस कुमार

*ओशो रजनीश के जीवन पर बनी रितेश एस कुमार की फ़िल्म “सीक्रेट ऑफ लव” अगले महीने होगी रिलीज,रवि किशन निभा रहे है मुख्य भूमिका*

बॉलीवुड को मायानगरी कहा जाता है और वहां काम करना एक समय छोटे शहरों या दूर दराज के लोगों के लिए परिकल्पना ही होती थी। लेकिन जब भी ऐसी जगहों की प्रतिभा को मौका मिला, उसने साबित किया कि वे किसी से कम नहीं हैं। ऐसा ही एक नाम है रितेश एस कुमार का, जो बिहार के लखीसराय जिले से आते हैं और आज बॉलीवुड में अपने काम से सबको प्रभावित कर रहे हैं। यही वजह है कि अभी हाल ही में एमएक्स प्लेयर पर रिलीज उनका वेब सीरीज ‘बुलेट पेन’ लोगों को खूब पसंद आ रहा है। और अब वे इसके दूसरे पार्ट की भी तैयारी शुरू कर रहे हैं।


रितेश एस कुमार ने अब तक 5 फिल्मों का निर्देशन किया और उनकी पहली फ़िल्म मृदंग थी। यह फ़िल्म 2017 में रिलीज हुई थी और इसे खूब सराहा भी गया था। लेकिन सिनेमा इंडस्ट्री में इनका आगमन निर्देशन नहीं बल्कि एडिटर के रूप में हुआ था। उन्होंने एडिटर रहते कोई 150 से 200 फिल्में की। यूं कहें कि उन्होंने अपनी करियर की शुरुआती दिनों में बहुत सारी फिल्मों का VFX टाइटल डिजायन और DI कलरिस्ट का काम किया। उसके बाद उनका कदम निर्देशन की ओर बढ़ा, जहां उन्होंने कई शार्ट फ़िल्म बनाए। इनमें से कुछ को अवार्ड भी मिला। फंदी उनमें से एक फ़िल्म थी।

रितेश एस कुमार भले बिहार के लखीसराय जैसे छोटे जिले से आते हैं, लेकिन उन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए काफी प्रयत्न किए है और आज बॉलीवुड में उनके काम को बखूबी सराहा जा रहा है। यह बिहार की प्रतिभाशाली परंपरा का उदाहरण है कि यहां के लोग स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन भी अपना योगदान पूरी शिद्दत के साथ दे रहे हैं। रितेश एस कुमार की अगली आने वाली फ़िल्म ‘सीक्रेट्स ऑफ लव’ है, जो अगले महीने रिलीज होगी। इस फ़िल्म में रवि किशन मुख्य भूमिका में हैं और यह फ़िल्म ओशो रजनीश के जीवन पर आधारित है। रितेश एस कुमार ने बताया कि यह फ़िल्म बेहतरीन है। इसमें रवि किशन का अभिनय शानदार है।रवि किशन को निर्देशित करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।वे एक मजे हुए कलाकार है। इसके अलावा भी वे कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।

error: Content is protected !!