सिक्योरनाउ ने क्लीनिकों, प्रयोगशालाओं और अस्पतालों के लिए ऑनलाइन प्रॉपर्टी और इक्विपमेंट इन्सुरेंस लॉन्च किया

नई दिल्ली, 15 अप्रैल, 2022: महामारी के दौरान अस्पताल स्वास्थ्य सेवा में सबसे आगे रहे हैं। हालांकि, संस्थान स्वयं अत्यंत कम बीमाकृत हैं। यह आंशिक रूप से इस तरह के बीमा को खरीदने की जटिलता के कारण है, और थोड़ा आसानी से उत्तम सलाह के उपलब्ध न होने के कारण है। इसे संबोधित करने के लिए सिक्योरनाउ ने अब ‘क्लीनिकों, प्रयोगशालाओं और अस्पतालों के लिए संपत्ति और उपकरण बीमा’ लॉन्च किया है। चिकित्सा प्रतिष्ठान अब बिना किसी कागजी कार्रवाई के 5 मिनट से भी कम समय में अपनी महत्वपूर्ण संपत्ति का बीमा कर सकते हैं।
इस योजना के माध्यम से, संस्थान अपने भवन, फर्नीचर और फिक्सचर्स, और दवा के स्टॉक को आग, बाढ़ और किसी भी दुर्भावनापूर्ण क्षति से होने वाले नुकसान के खिलाफ बीमा कर सकता है। इसके अलावा, यह योजना सभी जोखिमों के लिए उच्च मूल्य के महत्वपूर्ण उपकरणों जैसे ईसीजी, और एमआरआई मशीनों का बीमा करने का विकल्प प्रदान करती है। यह शॉर्ट-सर्किटिंग जैसी अप्रत्याशित दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करने में सक्षम बनाता है, जो इन मशीनों के लिए मानक एएमसी (एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट) के अंतर्गत नहीं आता है। इसके अलावा, छोटे पोर्टेबल उपकरण जैसे लैपटॉप को भी इसी पॉलिसी के तहत कवर किया जा सकता है।
इन सुविधाओं को विशेष रूप से अस्पतालों और प्रयोगशालाओं के लिए क्यूरेट किया गया है। अक्सर सामान्य अग्नि बीमा उत्पाद चिकित्सा प्रतिष्ठानों की जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण कवरेज की अनुमति देने के लिए मानक नीतियों के लिए एक वैध एएमसी की आवश्यकता होती है। हालांकि, कई मामलों में अस्पताल के उपकरणों पर एएमसी अब मान्य नहीं हो सकती है। यह स्पेशल प्रोडक्ट एएमसी की आवश्यकताओं को माफ करने के विकल्प के साथ भी आता है।
लगभग, 100,000 रुपये की इमारत और 100,000 रुपये के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का बीमा करने के लिए सालाना 840 रुपये और टैक्सेज का खर्च आएगा। यह लागत प्रभावी बीमा सुविधा पूरी तरह से डिजीटल खरीद प्रक्रिया का भी समर्थन करती है। प्रपोजल फॉर्म ऑनलाइन भरा जा सकता है, और पालिसी को ऑनलाइन भी शेयर् किया जाएगा।
“एक डॉक्टर एक स्वतंत्र रेडियोलॉजी प्रयोगशाला, या एक क्लिनिक स्थापित करने में अपनी जीवन भर की बचत का निवेश करता है। एक आकस्मिक दुर्घटना संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा सकती है, और प्रैक्टिस को कई वर्षों पीछे कर सकती है। डॉक्टर इस बात को समझते हैं और अपना बीमा कराना चाहते हैं। अब तक, खरीद में आसानी की अनुमति देने वाले विश्वसनीय विकल्प उपलब्ध नहीं थे। सिक्योरनाउ के सह-संस्थापक अभिषेक बोंडिया ने कहा, यह सुविधा डॉक्टरों को सशक्त बनाने और उनके प्रैक्टिस को अधिक आसान बनाने का हमारा तरीका है।”

error: Content is protected !!