खुदरा उद्योग के शीर्ष सलाहकार, इन्फुएनसेर नेटवर्क के साथ जेनेसिस कनेक्ट का तीसरा संस्करण शहर में आयोजित

जयपुर, 04 अगस्त, 2022- जयपुर के तीस से अधिक खुदरा विक्रेताओं, सेक्टर इन्फ्लएंसर्स और ब्राण्ड्स ने यहां आयोजित जेनेसिस कनेक्ट के तीसरे संस्करण में भाग लिया और रिटेल के भविष्य को आकार देने वाले रिटेल ट्रेंड्स पर गहन और एक विचारणीय चर्चा की। आयोजन के दौरान जेनेसिस ने ओमनी रिटेल के लिए एक प्रमुख समाधान के तौर पर राजस्थान के बाजार में वन-स्टॉप सूट जेनेसिस वन लांच किया।
इस जेनेसिस कनेक्ट का मकसद रिटेल कम्यूनिटी को एक साथ लाकर अत्याधुनिक डिजिटल सॉल्यूशन्स पर चर्चा करना और इमर्सिव, ओमनी चैनल ग्राहक अनुभव प्रदान करना है। इस अवसर पर आयोजित पैनल डिस्कशन में स्ट्रेटकैप एडवाइजरी के श्री अभिजीत बनर्जी, बैराठी शूज के एमडी सौरभ बैराठी, जीमिवोग के फाउण्डर श्री अंकित वेदी, जरी जयपुर के फाउण्डर श्री अंकित पालावत और स्वीट जिंजर के फाउण्डर श्री शंकर हेमराजानी उपस्थित रहे।
इस आयोजन की शुरूआत जयपुर रग्स के फाउंडर श्री नन्द किशोर चौधरी के प्रेरक भाषण के साथ हुई। उन्होंने अपने सफर की कहानी साझा करते हुए उत्पादों को बेचने के लिए प्रेरित किया, उन्होंने इस बारे में भी चर्चा की कि किस प्रकार वे अपने जुनून में पूरी ईमानदारी के साथ विश्वास करते थे और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपने कठिन समय के दौरान भी हार नहीं मानी। उन्होंने इस बात को भी महसूस किया कि ग्लोबल और लोकल इथियोस को ध्यान में रख कर डिज़ाइन किए गए भारतीय रिटेल ब्राण्ड निश्चित तौर पर ग्लोबल हो सकते है। उनके उत्पादों को अमेरिका और यूरोप को निर्यात किया जा रहा है और उनके बुनकरों और डिजाइनरों ने अंतर्राष्ट्रीय डिजाइन पुरस्कार जीते हैं।
इस अवसर पर जेनेसिस के सीओओ श्री हर्ष नाहटा ने कहा ‘‘जैसे जैसे खुदरा विक्रेता ओमनी चैनल मॉडल में बदल रहे हैं, एक सहज यूजर अनुभव इस उद्योग के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकता बन जायेगा , विशेष तौर पर क्लाउड और एआई टेक्नोलॉजीस के आम होने के साथ। उन्होंने यह भी कहा कि सभी रिटेलर्स के पास समान स्तर की जानकारी तक पहुँच नहीं होती, इसलिए जेनेसिस कनेक्ट के माध्यम से हम इस तरह की जानकारी, केस स्टडी और बेस्ट प्रैक्टिसेज को साझा करने के लिए एक मंच बनाना चाहते हैं।। इस प्रकार के सत्र से जेनेसिस टेक्नोलॉजी सूट को एक आकार देने में मदद मिल सकेगी।”
इस मौके पर मौजूद प्रतिभागियों ने इस बात की पुष्टि की कि यह आयोजन रिटेल इण्डस्ट्री की बेस्ट प्रैक्टिस पर चर्चा के लिए एक आवश्यक प्लेटफॉर्म है तथा इसके सरल और आसान से उपयोग और अच्छी तरह एकीकृत तकनीक ओमनी चैनल रिटेल वक्त की जरूरत बन गया है। उपस्थित लोगों ने सहमति व्यक्त की और इस भावना को प्रतिध्वनित किया कि भारतीय ब्रांड भारत में कम लागत वाले लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले विनिर्माण के साथ वैश्विक हो सकते हैं।

error: Content is protected !!