निप्पॉन पेंट इंडिया ने न्यूरोडायवर्स के अनूठे फैशन शो के लिए तमन्ना फाउंडेशन और एफडीसीआई के साथ गठबंधन किया

नयी दिल्ली, 18 अगस्त, 2022: निप्पॉन पेंट इंडिया ने एशिया की नंबर 1 पेंट और कोटिंग कंपनी निप्पॉन पेंट ने न्यूरोडायवर्स लोगों के एक अनूठे फैशन शो के जरिये उनकी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए भारत के प्रमुख गैर लाभकारी संगठन तमन्ना के साथ गठबंधन किया है। इस फैशन शो की थीम है “सीमाओं से परे फैशन”। फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) के साथ मिलकर 12 अगस्त को इस फैशन शो का आयोजन नयी दिल्ली के हयात रीजेंसी होटल में किया गया जो इस आयोजन का हॉस्पिटैलिटी साझीदार था। यह समावेश को लेकर एक प्रेरणादायक और जबरदस्त आयोजन रहा। इस गठबंधन के जरिये आयोजित इस शो के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास किया गया कि कैसे दिव्यांग लोग हमारे समुदाय के बराबरी के सदस्य हैं और उन्हें अपनी संभावनाओं का पूर्ण दोहन करने और जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से भागीदारी का मौका मिलना चाहिए।

यह शो ना केवल न्यूरोडायवर्स लोगों की पूर्ण और प्रभावी भागीदारी और समावेश सुनिश्चित करने, बल्कि उनकी क्षमताओं के प्रदर्शन का भरोसा दिलाना सुनिश्चित करने की महज एक अपील थी। इस शो का लक्ष्य समाज को यह संदेश देना था कि हमें अंतर का सम्मान करना होगा और विविधता में व्याप्त सौंदर्य की सुखद अनुभूति लेनी होगी। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए अंजु मोदी, राजेश प्रताप सिंह, पायल जैन, नम्रता जोशीपुरा, आशा गौतम सहित 12 अग्रणी भारतीय फैशन डिजाइनरों ने इसमें हिस्सा लिया। इनके संग्रह को ना केवल स्थापित मॉडलों द्वारा बल्कि तमन्ना के दिव्यांग विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित किया गया। तमन्ना एनजीओ की ब्रांड अंबेसडर और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तमन्ना चोना ने भी इस शो में एक टेक्सटाइल डिजाइनर के तौर पर अपने जलवे बिखेरे।

इस आयोजन में मौजूद निप्पॉन पेंट इंडिया के अध्यक्ष (ऑटोमोटिव रिफिनिशेस एंड वुड कोटिंग्स) शरद मल्होत्रा ने कहा, “निप्पॉन पेंट इंडिया के लिए लोगों के जीवन में वास्तविक अंतर पैदा करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम उन विभिन्न भागीदारों और संगठनों के साथ काम करते हैं जो हाशिये पर गए लोगों और दिव्यांग लोगों के जीवन में सुधार लाने को प्रतिबद्ध हैं। हम तमन्ना के साथ पिछले 4 वर्षों से काम कर रहे हैं और हमें इस अनूठी पहल “सीमाओं से परे फैशन” के लिए उनके साथ साझीदारी कर बहुत प्रसन्नता है। इस शो के जरिये सभी के लिए एक समान समाज के निर्माण पर बल दिया गया है।”

इस अवसर पर निप्पॉन पेंट इंडिया के अध्यक्ष (डेकोरेटिव कोटिंग्स) श्री महेश आनंद ने कहा, “हम खुद को सौभाग्यशाली पाते हैं कि लोगों के जीवन पर एक सार्थक प्रभाव छोड़ने की इस खूबसूरत यात्रा में हम तमन्ना के साथ जुड़े। हमारी यात्रा समावेशी है और हमारा लक्ष्य हमारे तीन स्तंभों- शिक्षा, सशक्तिकरण और तल्लीनता के जरिये इस समाज को वापस देना है। हमारा मानना है कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में वास्तविक बदलाव लाने और हमारे राष्ट्र को टिकाऊ और समावेशी वृद्धि के पथ पर लाने में मदद मिलेगी।”

तमन्ना की संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर श्यामा चोना ने कहा, “तमन्ना फैशन शो के लिए निप्पॉन पेंट इंडिया के साथ साझीदारी करना हमारे लिए सम्मान की बात है। तमन्ना में हम पिछले कई वर्षों से काम करते रहे हैं। इस फैशन शो का उद्देश्य एकदम स्पष्ट है और वह है सभी का सृजन समान है और समावेश एकता पैदा करता है जो फैशन से परे जाता है। हमारा विश्वास है कि हमसे जुड़े युवा लोग कुछ भी और सबकुछ करने में सक्षम हैं और उन्हें बस जरूरत है स्नेह, सहयोग और लगाव की और निप्पॉन पेंट जैसे साझीदारों ने हमारे विश्वास को हकीकत में तब्दील करने में मदद की है।”

निप्पॉन पेंट इंडिया एशिया प्रशांत क्षेत्र में सबसे बड़े पेंट और कोटिंग समूह का हिस्सा है और कारोबार के लिहाज से यह दुनिया का चैथा सबसे बड़ा समूह है। भारत में निप्पॉन पेंट डेकोरेटिव, ऑटोमोटिव, वुड, मरीन और इंडस्ट्रीयल कोटिंग के क्षेत्रों में काम करती है। निप्पॉन पेंट इंडिया को पिछले कुछ वर्षों से इसकी सामाजिक पहल के लिए जाना जाता रहा है।

error: Content is protected !!