नेस्‍ले हेल्‍थ साइंस ने पेट की बेहतरसेहत के लिए लॉन्‍च किया ‘रिसोर्स फाइबर चॉइस’

ज्‍यादा स्‍वस्‍थ जिन्‍दगी को बढ़ावा देने के लिये अपनी प्रतिबद्धता दोहराई

नई दिल्ली, मई 2023: लोगों को ज्‍यादा स्‍वस्‍थ जीवन जीने में समर्थ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता मजबूत करते हुए, नेस्‍ले इंडिया ने पेट की बेहतरसेहत के लिये एक अनूठा और असरदार समाधान रिसोर्स फाइबर चॉइस लॉन्‍च किया है। रिसोर्स फाइबर चॉइस में पीएचजीजी (पार्शियली हाइड्रोलाइज्‍़ड ग्‍वार गम) है, जोकि एक प्रीबायोटिक डाइटरीफाइबर है और इसमें कब्‍ज से राहत देने और पेट की सेहत को सुधारने की प्रमाणित क्षमता है। पीएचजीजी को प्राकृतिक रूप से ली गई ग्‍वारफली से प्राप्‍त किया जाता है और यह शरीर के लिये अच्‍छा होता है और इस प्रकार पेट की सेहत के लिये यह एक ज्‍यादा सुरक्षित समाधान है। इतना ही नहीं, नेस्‍ले हेल्‍थ साइंस का यह अभिनव समाधान इम्‍युनो-न्‍यूट्रीयेंट्स से भरपूर है और रोजाना के ज़िंक, सेलेनियम, विटामिन ए, सी और डी का 30% देता है, जिससे कि सामान्‍य इम्‍युन सिस्‍टम को मजबूती मिलती है।

एक अनुमान के मुताबिक, शहरी भारत में हर 4 में से 1 व्‍यक्ति को पेट सम्‍बंधी समस्‍याएं हैं। इसके प्रमुख कारण पर्याप्‍त फाइबर न लेना, अनियमित खान-पान, कम पानी पीना, तनाव, वसा और तेल से भरपूर चीजें खाना, आदिहैं। रिसोर्स फाइबर चॉइस का पीएचजीजी कंटेन्‍ट पौधे से प्राप्‍त किया गया है, इसलिये यह पेट की सेहत को अच्‍छा बनाये रखने के लिये उपयुक्‍त है, और इसकी आदत भी नहीं डलती है।

रिसोर्स फाइबर चॉइस के संवेदी मापदण्‍ड कब्‍ज के लिये मौजूदा समाधानों की तुलना में बेहतर हैं। इस उत्‍पाद में गंध और स्‍वाद नहीं है और इसका बहुत तरह से इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इसे पानी, किसी पेय और खाने के साथ भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है और यह जिस चीज में मिलाया जाता है, उसके स्‍वाद और गंध को नहीं बदलता है। इस प्रकार यह उत्‍पाद बाजार में उपलब्‍ध दूसरे उत्‍पादों से अलग है।

उत्‍पाद के लॉन्‍च पर बात करते हुए नेस्‍ले इंडिया हेल्‍थ साइंस की प्रमुख मानसी खन्‍ना ने कहा, “पोषण विज्ञान में वैश्विक अग्रणी होने के नाते हम ज्‍यादा स्‍वस्‍थ भविष्‍य के लिये पोषण की कमियों को दूर करते हैं और अभिनव उत्‍पाद देते हैं। आज के उपभोक्‍ता ऐसे उत्‍पादों की तलाश में हैं, जो कब्‍ज की समस्‍या को हल करें और कुल मिलाकर पेट की सेहत को सुधारें। इसके लिये बाजार में कई उत्‍पाद उपलब्‍ध हैं, लेकिन रिसोर्स फाइबर चॉइस एक असरदार और बेहतरीन समाधान की कमी को पूरा करता है। यह इम्‍युनोन्‍यूट्रिएंट्स से भरपूर है और बाजार के ज्‍यादातर उत्‍पादों से अलग, स्‍वादिष्‍ट है। इसे पानी या किसी भी खाद्य और पेय, जैसे कि दूध, रस, दही के साथ इस्‍तेमाल किया जा सकता है, वह भी उनका स्‍वाद या रंग बदले बिना। इस लॉन्‍च के साथ हम ज्‍यादा स्‍वस्‍थ जिन्‍दगियों के लिये अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं।”

नेस्‍ले हेल्‍थ साइंस पोषण विज्ञान के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी है। यह उपभोक्‍ताओं, मरीजों, डॉक्‍टरों, नर्सों और स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा में अपने भागीदारों के लिये स्‍वास्‍थ्‍य के प्रबंधन में बदलाव हेतु पोषण की उपचारात्‍मक भूमिका को बढ़ाने पर केन्द्रित है। इसके प्रमुख उत्‍पादों में रिसोर्स हाई प्रोटीन, ऑप्टिफास्‍ट एवं रिसोर्स डायबिटीक, पेप्‍टामेन, थिकन अप क्‍लीयर, रिसोर्स रीनल और रिसोर्स डायलीसिस शामिल हैं। नेस्‍ले हेल्‍थ साइंस के पास चिकित्‍सकीय विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम भी है, जोकि जागरूकता एवं शिक्षा के लिये पूरे भारत में स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा पेशेवरों के साथ मिलकर काम करती है।

error: Content is protected !!