मेड इन डब्ल्यूयूडी डिजाइन वीक का फाइनल शोकेस बटोर रहा है दर्शकों से प्रशंसा

सोनीपत, मई 2023: वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन ने अपने वार्षिक मेड इन डब्ल्यूयूडी शोकेस में अंतिम वर्ष की छह विशेष पाठ्यक्रमों के टीमों के स्नातक कार्य को प्रदर्शित किया।

प्रदर्शनी में कई माध्यमों और शैलियों में विभिन्न रचनात्मक विषयों को शामिल किया गया। यह रचनात्मक प्रदर्शनी पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में अंतिम वर्ष के डब्ल्यूयूडी शिक्षार्थियों और उद्योग के बीच आपसी सहयोग का परिणाम है। भाग लेने वाले ब्रांडों में इलेक्ट्रोलक्स, इकारस 3डी, रिलायंस ब्रांड्स, एबीएफआरएल, पायल जैन, सामंत चौहान, नितिन बाल, सत्य पॉल, बेनेटन, रेमंड्स, नाइका, पेरो, आकारो, मंदिरा विर्क और अन्य शामिल हैं। प्रदर्शनी डिजाइन वीक में प्रदर्शित की जाती है जहां उद्योग और शिक्षा एक ही मंच पर देखे जाते हैं।

यहाँ स्थापत्य, डिजाइन, संचार, दृश्य कला, व्यवसाय के स्नातकों द्वारा प्राप्त स्नातक शिक्षा को एक प्रदर्शनी के रूप में प्रदर्शित किया गया है। मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर पायल जैन के साथ साथ उद्योग और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति उपस्थित थे। अंतिम कार्यक्रम के बाद आयोजित एक पुरस्कार समारोह में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उनके अनुकरणीय शैक्षणिक कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

डब्ल्यूयूडी के कुलपति डॉ. संजय गुप्ता ने कहा, “मैं नई पीढ़ी के परिवर्तनकारी निर्माताओं द्वारा किए जा रहे काम से बहुत प्रेरित हूं और मुझे विश्वास है कि इन कार्यों को डिजाइन की दुनिया द्वारा विधिवत मान्यता दी जाएगी। यहां प्रदर्शित असीम प्रतिभा और रचनात्मकता काफी दिलचस्प और अद्भुत है। मेड इन डब्ल्यूयूडी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि, यहां उपलब्ध सभी सामग्रियों को डब्ल्यूयूडी-यान द्वारा घरेलू स्तर पर निर्मित किया गया है। रैंप, लाइटिंग, कोरियोग्राफी, मॉडलिंग, स्टाइलिंग, मेकअप, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, ब्रांडिंग, कम्युनिकेशन, मैनेजमेंट आदि सभी में मेड इन डब्ल्यूयूडी की छाप है। ”

error: Content is protected !!