लड़की ने बनाया शादी का दबाव, तो दरिंदों ने गला दबा दिया

नोएडा के सेक्टर-63 के पास दुष्कर्म व हत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने युवती के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। आज इनकी अदालत में पेशी है। युवति का दाह संस्कार कर दिया गया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि युवती के साथ कंपनी में काम करने वाले पुरुष मित्र ने ही उसकी हत्या की साजिश रची थी। युवती के शादी का दबाव बनाने पर आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। उधर, ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में एसएसपी ने पांच सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसएसपी ने इसकी पुष्टि भी की है। रविवार को सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने डिबाई निवासी नरेश लोहड़ा व बहलोलपुर निवासी कैलाश यादव को गिरफ्तार किया है। तीसरा आरोपी बहलोलपुर निवासी उदयवीर यादव फरार है। नरेश सेक्टर-65 की उसी कंपनी में काम करता है जिसमें युवती काम करती थी। दो माह से दोनों के बीच दोस्ती थी। कुछ दिनों से युवक शादी से इन्कार कर रहा था। युवती ने नरेश से कहा था कि उसने उससे शादी नहीं की तो वह पुलिस से शिकायत करेगी। कैलाश और उदयवीर के खिलाफ भी दो साल पहले युवती ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी। शुक्रवार रात को जब युवती पैदल कंपनी से घर जा रही थी तो नरेश ने उसे पुश्ते के पास रोका और बात करने के लिए बुलाया। नरेश युवती को पास में निर्माणाधीन एक कंपनी में ले गया। वहां उदयवीर और कैलाश पहले से मौजूद थे। तीनों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, रेप की पुष्टि अभी नहीं हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसका खुलासा हो होगा। वारदात की रात उस क्षेत्र में गश्त करने वाली पीसीआर-46 सवार सिपाही शैलेंद्र कुमार व राजकुमार और सेक्टर-63 चौकी में तैनात सिपाही रमेश, अवधेश व ओमकार को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया गया है। पीसीआर-46 पर तैनात पुलिसकर्मियों पर घटना की रात गश्त न करने और जल्दबाजी में शव को उठा कर ले जाने का आरोप है।

सेक्टर-63 चौकी में तैनात सिपाहियों पर शनिवार सुबह युवती के परिजनों से अभद्रता करने व सुनवाई न करने का भी आरोप लगाया गया था। मॉडल टाउन चौकी प्रभारी रवींद्र कुमार राठी को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसएसपी प्रवीण कुमार ने बताया कि इन पुलिसकर्मियों पर काम में लापरवाही के आरोप लगाए गए थे।

शासन की तरफ से मृतका के परिजनों को डेढ़ लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है। शनिवार देर रात प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने डेढ़ लाख रुपये का चेक युवती के पिता को सौंप दिया।

दूसरे दिन भी लगाया जाम

युवती के साथ दुष्कर्म व हत्या के बाद लोगों का गुस्सा रविवार को भी फूटा। दोपहर बाद छिजारसी कट पर लोगों ने जाम लगा दिया। इससे काफी देर तक यातायात बाधित रहा। लोग जाम में फंस गए और मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा कर हटाया। इसके बाद यातायात सामान्य हो गया।

error: Content is protected !!