झारखंड में दुष्कर्म के बाद छात्रा को जिंदा जलाया

दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म की घटना से उठा बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ कि झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के एक गांव में दरिंदों ने घर में घुसकर 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा को जिंदा जला दिया। आग का शोला बनी छात्रा घर से बाहर निकल दौड़ी। तब तक गांव वाले वहां पहुंच चुके थे। किसी तरह आग बुझाकर ग्रामीण उसे तत्काल अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़ लिया, जबकि दो फरार हो गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि छात्रा के साथ पहले सामूहिक दुष्कर्म किया गया, इसके बाद उसे जला दिया गया। पुलिस का कहना है कि घटना प्रेम-प्रसंग का नतीजा है। पुलिस मामला दर्जकर जांच कर रही है। ग्रामीणों के अनुसार, रात में मोटरसाइकिल सवार तीन युवक छात्रा के घर पहुंचे। सभी मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए। इसके बाद सो रहे छात्रा के पिता, दो छोटे भाई व एक छोटी बहन को हथियार दिखा कुछ बोलने पर जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। इस बीच छात्रा की छोटी बहन ने भागकर गांव वालों को जानकारी दी। जब तक गांव वाले मौके पर पहुंचते, तब तक युवक छात्रा के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा चुके थे।

दरिंदगी की शिकार छात्रा की हालत बिगड़ी

इलाहाबाद। शंकरगढ़ के जिगना गांव में दरिंदगी की शिकार छात्रा की हालत सोमवार को बिगड़ गई। चिकित्सकों के अनुसार, वह 85 फीसद जल गई है। छात्रा के साथ हुई घटना के विरोध में लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है। सोमवार को शंकरगढ़ बाजार बंद करा कर लोगों ने रास्ता जाम रखा। एसएसपी कार्यालय का घेराव किया। मंडलायुक्त कार्यालय के सामने भी नारेबाजी की। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को बीटेक के एक छात्र ने पड़ोस में रहने वाली हाईस्कूल की छात्रा से दुराचार का प्रयास किया था। छात्रा के शोर मचाने पर आरोपी भाग निकला था। बाद में वह और उसके माता-पिता ने छात्रा के घर में घुसकर केरोसीन छिड़ककर आग लगा दी थी।

error: Content is protected !!