कहानिका हिंदी पत्रिका के दिल्ली अध्याय द्वारा ऑनलाइन कवि सम्मेलन

पिछले दिनों कहानिका हिंदी पत्रिका के दिल्ली अध्याय द्वारा एक ऑनलाइन कवि सम्मेलन सह जन्म दिन संध्या सात बजे किया गया।जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में श्री प्रदीप कुमार प्रो. दिल्ली विश्व विद्यालय, विशिष्ठ अतिथि के रूप में श्री राजीव रंजन, एसएचओ ,दिल्ली पुलिस और सभा अध्यक्ष के रूप में श्री श्याम कुंवर भारती,प्रधान संपादक कहानिका ने भाग लिया।मंच का संचालन आरती तिवारी जी और मधु वशिष्ठ ने किया ।कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से रामनिवास तिवारी , राज्य प्रभारी मध्य प्रदेश अध्याय ने किया । सरस्वती वंदना स्नेहलता पाण्डेय जी राज्य प्रभारी दिल्ली अध्याय ने और देवी गीत श्याम कुंवर भारती,प्रधान संपादक ने किया।
अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत रजनी प्रभा जी संपादक ने अपनी मधुर वाणी में किया।
जबकि आयोजन के अंत में धन्यवाद ज्ञापन श्री राजेंद्र आर्य, क्राइम ब्रांच दिल्ली पुलिस ने किया।
श्री राजेंद्र आर्य जी के जन्म दिन के अवसर पर सभी कवियों ने श्री आर्य को अपनी कविताओं के माध्यम से बढ़ चढ़कर बधाइयां दिया।जिसमे मुख्य रूप से प्रीतम कुमार झा ,राज्य प्रभारी बिहार अध्याय , प्रियंका साव,उप संपादक बंगाल अध्याय,हंसराज प्रजापति,प्रदीप कुमार, राजीव रंजन,श्री जे के मिश्रा, रजनी प्रभा, श्याम कुंवर भारती रजनी कटारे,देवेंद्र गोपाल दीक्षित,स्नेहलता पाण्डेय,ईशु कुमार,गोपाल तरंग,श्याम सहाय, कृष्णानंद ’कनक’,आरती तिवारी और मधु वशिष्ठ ने किया।
इस अवसर पर श्याम कुंवर भारती का लिखा भोजपुरी भजन चला अयोध्या नगरिया जिसे मुंबई से देवेंद्र गोपाल दीक्षित ने गाया है एल्बम का मुख्य अतिथि के कर कमलों द्वारा विमोचन किया गया।
अपने भाषण में श्री भारती कहानिका के भावी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए कहा _ फरवरी 24 में संस्था का राष्ट्रीय अधिवेशन रांची झारखंड में किया जाएगा जिसमे सभी राज्यों की संचालन समिति के दो से तीन पदाधिकारी भाग लेंगे ।राष्ट्रीय स्तरीय बैठक और कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।अप्रैल माह 2024 ने जे के मिश्रा अंतर्राष्ट्रीय संयोजक के देख रेख में दुबई में अंतरराष्ट्रीय कवि सम्मेलन,साथ ही दिल्ली ,काठमांडू नेपाल और पूरी उड़ीसा में किया जाएगा।
पत्रिका की हार्ड कॉपी का विमोचन दुबई में किया जाएगा।साथ। ही कई पुस्तको का प्रकाशन और विमोचन भी किया जाएगा।
जनवरी माह से कई साहित्यिक प्रतियोगिताएं जैसे लघु कथा लेखन ,काव्य पाठ वीडियो प्रतियोगिता
का आयोजन किया जाएगा जिसमे विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार राशि और सम्मान पत्र दिया जायेगा। पत्रिका के डिजिटल अंक का विमोचन शीघ्र ही किया जायेगा।

error: Content is protected !!