एसरी इंडिया ने 2024 यंग स्कॉलर प्रोग्राम की घोषणा की

नयी दिल्ली, मार्च 2024-जियोग्राफिक इन्फॉर्मेशन सिस्टम (जीआईएस) सॉफ्टवेयर एवं सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली अग्रणी कंपनी एसरी इंडिया ने देशभर से जियोस्पैटियल क्षेत्र से स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को पहचान देने और उन्हें सशक्त करने के लिए प्रतिष्ठित 2024 एसरी इंडिया यंग स्कॉलर प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की। इस प्रोग्राम का लक्ष्य कैलिफोर्निया के सैन डियेगो में प्रतिष्ठित एसरी यूज़र कॉन्फ्रेंस में जीआईएस मे अपना असाधारण कार्य दिखाने और साथी विद्यार्थियों के वैश्विक नेटवर्क से जुड़ने के लिए विद्यार्थियों को एक अनूठा मंच उपलब्ध कराना है।
यह प्रोग्राम भारत में एक विश्वविद्यालय में जीआईएस या संबंधित विषयों में अध्ययन कर रहे स्नातक या स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए खुला है। वर्ष 2024 में स्नातक की पढ़ाई पूरी कर रहे विद्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं। इस प्रोग्राम में नामांकन के लिए विद्यार्थियों को 10 मार्च, 2024 तक पंजीकरण करना और 17 मार्च, 2024 तक अपने प्रोजेक्ट्स जमा करना आवश्यक है। इस आवेदन पर निर्णय रचनात्मकता, नवप्रवर्तन, वास्तविक दुनिया की समस्याओं के समाधान और एसरी टेक्नोलॉजी के प्रभावी एप्लीकेशन के आधार पर किया जाएगा।
एसरी इंडिया के प्रबंध निदेशक अजेन्द्र कुमार ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “एसरी इंडिया यंग स्कॉलर प्रोग्राम जियोस्पैटियल क्षेत्र में नवप्रवर्तन को गति देने के लिए विद्यार्थियों की ताकत में हमारे विश्वास का एक प्रमाण है। यह प्रोग्राम उत्कृष्टता को पहचान देने और वृद्धि, गठबंधन एवं असल दुनिया की समस्याओं का लोकेशन टेक्नोलॉजी के जरिए समाधान के लिए जुनून को लेकर है। हम उन उल्लेखनीय परियोजनाओं को लेकर उत्साहित हैं जो भारत के तेज दिमाग वाले युवाओं की ओर से पेश की जाएंगी जहां शीर्ष स्तर के विद्यार्थियों को एक वैश्विक मंच पर अपना कौशल दिखाने का एक अनूठा अवसर मिलेगा।”
विजेताओं को प्रतिष्ठित एसरी इंडिया यंग स्कॉलर ऑफ दि ईयर की ट्रॉफी और प्रमाण पत्र एवं 12 माह के आर्कजीआईएस पर्सनल यूज़ लाइसेंस से सम्मानित किया जाएगा। शीर्ष पायदान पर रहने वाले विजेता को एसरी एजुकेशन समिट और एसरी इंटरनेशनल यूज़र कॉन्फ्रेंस, सैन डियेगो में जुलाई, 2024 में जाने का अतिरिक्त मौका मिलेगा।

error: Content is protected !!