तोगड़िया ने ओवैसी पर बोला हमला, कहा-कुत्ता

हैदराबाद के पास निर्मल में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल में बंद मजलिस-ए-एत्तेहादुल के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को विश्व हिंदू परिषद के नेता डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने बिना नाम लिए कुत्ता कहा है।

यू-ट्यूब पर एक डाली गई एक वीडियो में प्रवीण तोगड़िया ने ओवैसी को परोक्ष रूप से कुत्ता कहा है। तोगड़िया को वीडियो में ओवैसी को जवाब देते दिखाया गया है। तोगड़िया ने जनवरी में निर्मल से 80 किलोमीटर दूर भोकर यह भाषण दिया था।

वीडियो में तोगड़िया कह रहे हैं कि मुस्लिम वोट बैंक के लिए देश में लूट मची है। तभी तो कुत्ता भी अपने आप को शेर समझने लगा है। एक हैदराबाद में कुत्ता है, जो अपने आप को शेर समझता है। एक ने कहा, पुलिस हटा कर देख लो, मैंने कहा 20 साल में जब-जब पुलिस हटी है, तब देश का इतिहास देख लो। अगर तुझे पता नहीं है तो आइने में इतिहास दिखा दूं। विहिप नेता ने पिछले 20-25 सालों में हुए दंगों का हवाला देते हुए कहा कि कोई हमें चुनौती न दे।

तोगड़िया ने आक्रामक अंदाज में दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि जिनके पुरखों की रक्त शिराओं में शौर्य का लहू बह रहा था, उनके वंशज आज हिंदू के नाते खड़े हैं। जो कायर थे, डरपोक थे, वे ही हमारे धर्म में नहीं हैं। जिनको हल्दी घाटी में खेलना था, जिनको सरहिंद के किले की दीवार में गुरु गोविंद सिंह का पुत्र बनकर मरना था, जिनको पानीपत का मैदान अपने रक्त से भरना था, उनके वंशज आज हिंदू के नाते धरती पर जिंदा हैं। कायर हमारा साथ छोड़कर चले गए। तुम हमें क्या चुनौती दोगे। हिंदू धर्म कोई कायरों का धर्म नहीं है, यह अपने हाथ में तलवार धारण करने वाली मां भवानी का धर्म है।

इस वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद तोगड़िया पर भी पुलिस की कार्रवाई हो सकती है। विहिप नेता ने वीडियो में कुछ ऐसी बातें भी कहीं हैं जिसके कारण उन पर आपराधिक वाद दायर हो सकता है।

error: Content is protected !!