कुंभ में राजनीति ने पकड़ा जोर, राहुल बने शिव तो सोनिया लक्ष्मीबाई

कुंभ नगरी इलाहाबाद में श्रद्धालुओं के स्नान के बीच राजनीति भी जोरों पर है। भाजपा नेता नरेंद्र मोदी तथा कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी भी कुंभ में डुबकी लगाने वाले हैं। इसी बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चापलूसी की हदों को पार करते हुए कुंभ मेला क्षेत्र में ऐसी होर्डिग लगाई हे जिसमें राहुल गांधी को भगवान शंकर के रूप में दिखाया गया है। इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को झांसी की रानी लक्ष्मी बाई बना दिया गया है। सूत्रों के अनुसार यह होर्डिग मेला प्रशासन की अनुमति के बगैर लगाया गया है।

कुछ दिनों पहले कांग्रेस के जयपुर सम्मेलन में सोनिया गांधी ने सत्ता को जहर बताया था। कुंभ में लगे इस होर्डिग के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि 2014 में कांग्रेस को सफलता दिलाने के लिए राहुल गांधी भगवान शंकर की तरह जहर को गले में उतार कांग्रेस को फिर से सफलता दिलाएं।

इलाहाबाद के कुंभ क्षेत्र में लगे पोस्टर में भगवान शंकर के साथ राहुल गांधी की तस्वीर लगाई गई है। पोस्टर में भगवान शंकर की तरह राहुल के माथे पर तीसरी आंख बनादी गईहै और महादेव के नीलकंठ की तरह राहुल के गले के हिस्से को भी नीला दिखाया गया है।

error: Content is protected !!