महाकुंभ में आतंकी हमले की आशंका, दिल्ली में भी हाई अलर्ट

kumbh 2013-2-9संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर लटकाए जाने के बाद दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और इलाहाबाद में महाकुंभ में आतंकी हमले की आशंका है। खुफिया विभाग ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस को इस संबंध में आगाह किया है। दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

जामा मस्जिद और बटाला हाउस समेत तमाम संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व सीमाओं पर चौकसी के विशेष प्रबंध किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के तमाम आला अधिकारी इलाकों में गश्त कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय ने शुक्रवार शाम को ही दिल्ली पुलिस को अलर्ट कर दिया था। रात से ही सड़कों पर चौकसी बढ़ा दी गई थी। राजधानी में आने-जाने वाले सभी मार्गो पर पिकेट लगाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई थी। देर रात तक पुलिस के तमाम आला अधिकारी सड़कों पर मुस्तैद थे। उधर, शनिवार सुबह अफजल को फांसी पर लटकाए जाने के बाद एक बार फिर दिल्ली पुलिस के अधिकारी सड़कों पर उतर आए। जगह-जगह पुलिस के जवान संदिग्ध लोगों की जांच में जुटे थे। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंडों पर खोजी कुत्तों और बम निरोधक दस्ते की मदद से सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। सीमाओं पर भी आने-जाने वाले सभी वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत स्पेशल ब्रांच को भी अलर्ट कर दिया गया है। खुफिया विभाग ने भी शहर भर में डेरा डाल दिया है। बताया जा रहा है कि जामा मस्जिद, जामिया नगर, बटाला हाउस, सीलमपुर, बाबरपुर आदि मुस्लिम बहुल इलाकों में खासी चौकसी बरती जा रही है। पुलिस अधिकारी इलाके के मुस्लिम नेताओं के भी संपर्क में है। जिससे किसी अप्रिय घटना को टाला जा सके।

error: Content is protected !!