दिल्ली-एनसीआर में दो बच्चियों के साथ रेप

rape 2013-2-16

दिल्ली-एनसीआर में दो बच्चियों के रेप करने के दो मामले सामने आए हैं। किसी में भी आरोपी पकड़ा नहीं गया है। एक वारदात ग्रेटर नोएडा और दूसरी दिल्ली में घटी है।

ग्रेटर नोएडा के रिठौरी गांव में एक व्यक्ति के यहां शादी थी। शादी में गांव की साढ़े तीन साल की दलित बच्ची परिजनों के साथ गई थी। वहां से किसी ने बच्ची को अगवा कर लिया। काफी खोजने पर वह नहीं मिली तो परिजन रात में ही अजायबपुर पुलिस चौकी पर शिकायत करने पहुंचे। पुलिस ने मदद करने के बजाए उन्हें धक्का देकर भगा दिया। बच्ची शुक्रवार सुबह रेलवे लाइन के पास गंभीर व बेहोशी के हालत में मिली। परिजन और ग्रामीण बच्ची को लेकर पुलिस के पास पहुंचे। उन्होंने बच्ची के साथ रेप की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने धमकी देकर भगा दिया। इससे नाराज ग्रामीणों ने कोतवाली गेट पर हंगामा कर दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार ने कोतवाली पहुंच लोगों को समझाने का प्रयास किया। लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

विरोध में ग्रामीणों ने जीटी रोड जाम कर दिया और रोडवेज बस के शीशे तोड़ दिए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने बच्ची की चिकित्सीय जांच के बजाए आरोपियों को बचाने के लिए बच्ची को चौकी में जबरन नहलवा कर साक्ष्य मिटा दिया। जीटी रोड करीब एक घंटे जाम रहने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों को शांत न होते देख पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया।

अजायबपुर पुलिस चौकी प्रभारी को हटाने का आश्वासन मिलने पर लोग शांत हुए। एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि चौकी प्रभारी पर रिपोर्ट दर्ज न करने की शिकायत मिली है। बच्ची को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। शिकायत सही मिलने पर चौकी प्रभारी पर कार्रवाई होगी।

दूसरी वारदात में नई दिल्ली स्थित उत्तम नगर थानाक्षेत्र में नाबालिग लड़के ने अपने जानकार की एक साल की बेटी के साथ रेप किया और फरार हो गया। आरोपी की उम्र 16 वर्ष बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक 13 फरवरी की शाम करीब पांच बजे बच्ची घर में सोयी हुई थी। तभी बच्ची के पिता का दोस्त मिलने के लिए आया। बच्ची की मां कपड़े धोने के लिए घर के बाहर थी। उसके पिता पानी लेने के लिए घर से दूर चले गए। इसी दौरान बच्ची के चीखने की आवाज सुनाई दी। उसकी मां घर की तरफ भागी। उसके घर में पहुंचते ही आरोपी नाबालिग भाग निकला। बच्ची के परिजनों ने 14 फरवरी को थाने में शिकायत दर्ज कराई। बच्ची को उपचार के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। बताया जा रहा है कि बच्ची का पिता और आरोपी पुराने दोस्त हैं। बच्ची का पिता पहले आरोपी के घर में किराये पर रहते थे। आरोपी का पिता चाय की रेहड़ी लगाता है।

error: Content is protected !!