कहीं अफजल की फांसी का बदला तो नहीं हैं हैदराबाद धमाके?

hydexplosion 2013-2-22नई दिल्ली। हैदराबाद में हुए सीरियल बम धमाके अफजल गुरु की मौत का बदला लेने के लिए कराए गए थे। अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इन बम धमाकों की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी। इन बम धमाकों को कैसे और कहां पर अंजाम दिया जाए इसको लेकर यूनाइटेड जिहाद काउंसिल के अंतर्गत आतंकी संगठन हुजी, हिजबुल मुजाहिद्दीन, लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद के प्रमुखों की पाकिस्तान में बैठक हुई थी। जानकारी के मुताबिक यह धमाके अफजल और अजमल की फांसी का बदला लेने के लिए कराए गए।

पाकिस्तान में यूनाइटेड जिहाद काउंसिल की बैठक में हैदराबाद को इन बम धमाकों के लिए चुना गया था। हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों को इसकी जानकारी पहले से ही लग गई थी और इसके लिए 16,19 और 20 फरवरी को सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसमें आशंका जताई गई थी कि हिजबुल और लश्कर समेत अन्य आतंकी संगठन भारत में आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे हैं। इसके चलते सभी राज्यों में हाई अलर्ट भी रखा गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा ने पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि वह अजमल और अफजल की फांसी का बदला लेगी और भारत में आतंकी हमले तेज करेगी। इन दोनों को फांसी देने के बाद भारत में हमले होने की आशंकाएं भी तेज हो गई थीं।

error: Content is protected !!