मोदी से दोस्ती बढ़ाने पर मुकेश अंबानी को आईएम की धमकी

threats-mukesh-ambani-in-a-letter- 2013-2-27

नई दिल्ली। आतंकी गुट इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) ने अब उद्योग जगत को अपने आतंक निशाना बनाया है। संगठन ने देश के प्रमुख उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक धमकी भरा खत भेजा है। खत में अंबानी को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रहे अपने समर्थन से पीछे हटने की बात लिखी गई है। खत में कहा गया है कि अगर अंबानी ऐसा नहीं करते हैं तो संगठन उन्हें और उनके परिवार को नुकसान पहुंचा सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों उद्योगपति मुकेश अंबानी को एक खत मिला है जिसमें उन्हें गुजरात में अधिक निवेश करने से रोका गया है। बताया जाता है कि रविवार को अंबानी के नरीमन प्वाइंट स्थित मेकर चेंबर्स के ऑफिस में बंद लिफाफे में एक खत पहुंचा। हालांकि अब तक यह पता नहीं लग पाया है कि आखिर कैसे एक अंजान व्यक्ति ने यह खत वहां पहुंचाया है।

रिलायंस के उपाध्यक्ष एसपी नंदा ने बताया कि खत भेजने वाले ने खत में अंबानी को धमकियां दी है और लिखा है कि उन्होंने गुजरात में मोदी का साथ देकर वहां के अल्पसंख्यक संप्रदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इसलिए उन्हें इसकी सजा मिलेगी। मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज को बार बार देखा जा रहा है ताकि खत डिलिवर करने वाले का चेहरा सामने आ सके।

पुलिस ने प्राथमिक जांच में पता लगाया है कि खत के उपर दनिश लिखा हुआ है। यह कहीं बिहार का रहने वाला वहीं दनिश अंसारी तो नहीं है जिसे साल जनवरी में कुछ आतंकियों को पनाह देने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि इतनी जल्दी कुछ भी कहना ठिक नहीं होगा।

error: Content is protected !!