आगरा: 17 सबूतों की मदद से कातिल तक पहुंच सकती है पुलिस

murder agaraआगरा। कातिल कितना भी चालाक क्यों न हो अपने पीछे कोई न कोई सुराग छोड़ जाता है। शोधरत छात्रा का वहशी कातिल भी इसका अपवाद नहीं था। हत्या के दौरान वह मौका-ए-वारदात पर अपनी अंगुलियों के नौ निशान और आठ बाल छोड़ गया है। पुलिस इन 17 सबूतों की मदद से कातिल की तलाश में जुटी है। फिंगर प्रिंट और बालों को लखनऊ की फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

जैसे-जैसे जांच की सुई आगे बढ़ रही है, प्रयोगशाला के कमरे में हुई वारदात के सुबूत और मिल रहे हैं। फोरेंसिक विशेषज्ञों को घटनास्थल से नौ फिंगर प्रिंट मिले हैं। यह सभी निशान फर्श के आसपास और वहां मौजूद मेज की दराज के इर्द गिर्द मिले। हालांकि मेज के ऊपर रखा सारा सामान व्यवस्थित रखा था। इससे अनुमान है कि छात्रा ने हत्यारे के साथ फर्श पर ही संघर्ष किया। इसके अलावा पुलिस को घटनास्थल से डेढ़ से दो इंच लंबे आठ बाल मिले हैं।

कातिल ने छात्रा को जिस शीशी से क्लोरोफॉर्म सुंघा कर बेहोश करने की कोशिश की थी, वह लैब के बाहरी कमरे में रखी थी। यह इससे पता चलता है कि उसका ढक्कन बाहर कमरे की मेज पर रखा मिला था, जबकि आधी खाली शीशी अंदर कमरे में मिली थी। अब तक हुई पुलिस जांच में साक्ष्य इसी ओर इशारा कर रहे हैं। फिंगर प्रिंट और डीएनए परीक्षण लखनऊ की फोरेंसिक लैब में होते हैं, इसलिए पुलिस इन सभी सबूतों को वहां भेज रही है।

देर रात तक छात्रों और स्टाफ से होती रही पूछताछ

छात्रा की हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा छात्रों और स्टाफ से पूछताछ का सिलसिला रविवार दोपहर से देर रात तक जारी रहा। दोपहर में सीओ समीर सौरभ और एएसपी प्रभाकर चौधरी ने सीनियर छात्रों एवं स्टाफ के लोगों से अलग-अलग पूछताछ की। इसके बाद रात में एसएसपी सुभाषचन्द्र दुबे ने सभी से पूछताछ की।

पासवर्ड क्रैक करने में लगे आइटी विशेषज्ञ

छात्रा के फेसबुक एकाउंट से सुराग जुटाने के लिए पुलिस आइटी विशेषज्ञों की मदद से उसका पासवर्ड क्रैक करने की कोशिश में जुटी है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि हत्या से कितनी देर पहले तक छात्रा ऑनलाइन थी। सुराग मिलने पर आगे कार्रवाई होगी।

गले में घोंट दी थी हर चीख

हत्यारे ने छात्रा की हर चीख को दबाने का इंतजाम करने के बाद ही गला कागज कटर से रेंता था। उसने एक रूमाल छात्रा के मुंह में ठूंसा और दूसरे से उसका जबड़ा बांध दिया। इसके बाद उसी के दुपट्टे से मुंह बांध दिया।

 

 

error: Content is protected !!