केजरीवाल के अनशन में आत्मदाह की कोशिश

kejriwal नई दिल्ली। बिजली-पानी के बिलों में वृद्धि को लेकर नंदनगरी क्षेत्र के सुंदरनगरी में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नए रणनीति के तहत एलान किया है कि जिन घरों की बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं, 6 अप्रैल से कार्यकर्ता घरों में जाकर कनेक्शन जोड़ेंगे।

इसके लिए सरकार कोई कदम उठा ले, दिल्लीवासी नहीं डरेंगे। सभा के दौरान ही मंच स्थल के कुछ ही दूरी एक युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की। लोगों ने उसे बचाकर पुलिस के हवाले कर दिया। मालूम हो कि युवक केजरीवाल के अनशन तुड़वाने के लिए ऐसा कर रहा था।

अनशन के 12वें दिन बुधवार शाम केजरीवाल किसी तरह मंच पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र से लोगों का समर्थन मिल रहा है। शायद सरकार इसी बात से डर गई है। उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को ही महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के काला कानून तोड़ा था। बिजली कंपनियां व सरकार की मिलीभगत से बढ़े भ्रष्टाचार को जनता सहन नहीं करेगी। जिन घरों की बिजली काट दी गई है, कार्यकर्ता हर घरों में जाकर कनेक्शन जोड़ेंगे।

सभा के दौरान मंच से कुछ ही दूरी 20 वर्षीय युवक विजय कुमार ने डिब्बे में रखे किरोसिन तेल अपने पर छिड़क आत्मदाह करने की कोशिश की। लोगों ने उसे किसी तरह रोका और पुलिस के हवाले किया। पुलिस का कहना है युवक मुरादनगर का रहने वाला है पूछताछ जारी है।

error: Content is protected !!