पुलिसवालों की गलती मेरी जिम्मेदारी नहीं: पुलिस कमिश्नर

i-will-not-resign-niraj-kumarनई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर में पांच साल की बच्ची के साथ गैंगरेप मामले में पुलिस कमिश्नर की आखिरकार चुप्पी टूट गई। शुरुआती जांच में पुलिस की कमियों को स्वीकार करते हुए कमिश्नर नीरज कुमार ने कहा कि लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि लखीसराय से दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है। उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। कमिश्नर ने अपना पद छोड़ने की मांग को खारिज कर दिया है। दो हजार रुपये घूस के मामले में जांच की जा रही है। घूस मामले में पिता पहचान के लिए नहीं आ पाए हैं । जब इनसे पद छोड़ने की मांग संबंधित सवाल किया गया तो उन्होंने उलटा मीडिया पर ही सवाल दाग दिया। आपकी कमी पर क्या संपादक इस्तीफा देते हैं? फिर पुलिसवालों की गलती पर मेरा इस्तीफा क्यों? 97 फीसद अपराध घरों में ही होते हैं।

गैंगरेप की शिकार पांच साल की बच्ची की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। डाक्टरों के मुताबिक उसको लिक्विड डाइट देनी भी शुरू कर दी गई है, और उसके जख्म भी भर रहे हैं। वहीं इस घटना के जिम्मेदार दूसरे आरोपी को पुलिस ने बिहार के लखीसराय से गिरफ्तार कर लिया है। 72 घंटे का ट्रांजिट रिमांड मिला है। पुलिस उसको लेकर दिल्ली आ रही है।

सोमवार सुबह जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में एम्स के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया है कि बच्ची के जख्म भर रहे हैं और उसे दी जा रही एंटी बायोटिक दवाएं अपना असर दिखा रही हैं। डाक्टर के मुताबिक रविवार से बच्ची को लिक्विड डाइट भी दी गई है। हालांकि अभी उसे दो सप्ताह तक अस्पताल में ही रहना होगा। तीन बाद उसे प्रॉपर डाइट दी जा सकेगी।

हालांकि डाक्टर यह बताने में नाकाम रहे कि बच्ची इस घटना के बाद अपनी नार्मल लाइफ जी पाएगी या नहीं। उनका कहना था कि डाक्टरों की टीम इस दिशा में पूरी कोशिश कर रही है। उनके मुताबिक बच्ची को अभी दर्द है लेकिन बुखार में कमी आई है। बच्ची अब अपने माता-पिता से थोड़ा-थोड़ा बोल भी रही है।

गुडिया का बुखार भी पहले से कम हुआ है। एंटीबायोटिक दवाएं ठीक तरह से काम कर रही है। अंतरंग अंगों में इंफेकशन पहले से कम हुआ है। डॉक्टरों की मानें तो अस्पताल में बच्ची को करीब दो सप्ताह तक रखा जायेगा। इंफेकशन पूरी तरह खत्म होने के बाद गुडिया को डिस्चार्ज किया जायेगा।

उधर इस मामले में गिरफ्तार दूसरा आरोपी प्रदीप दरभंगा का रहने वाला है। बिहार गई दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उसे उसके मामा के घर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसको मुख्य आरोपी मनोज से मिली जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि शनिवार को मनोज के दिल्ली लाए जाने के बाद यह जानकारी सामने आई थी कि इस जघन्य अपराध में एक दूसरा शख्श भी शामिल है। इसके तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की टीम एक बार फिर बिहार के लिए रवाना कर दी गई थी।

error: Content is protected !!